फोटो संख्या: 4:: सरकार की घोषणा के अनुरूप मई में हो पीडीएस का निशुल्क अनाज वितरण

अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने सभी आपूर्ति पदाधिकारी एवं गोदाम प्रबंधकों के साथ बैठक की। जिसमें मई में सरकार की घोषणा के अनुरूप निशुल्क खाद्यान्न वितरण पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:52 PM (IST)
फोटो संख्या: 4:: सरकार की घोषणा के अनुरूप मई में हो पीडीएस का निशुल्क अनाज वितरण
फोटो संख्या: 4:: सरकार की घोषणा के अनुरूप मई में हो पीडीएस का निशुल्क अनाज वितरण

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन-सोन: रोहतास। अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने सभी आपूर्ति पदाधिकारी एवं गोदाम प्रबंधकों के साथ बैठक की। जिसमें मई में सरकार की घोषणा के अनुरूप निशुल्क खाद्यान्न वितरण पर चर्चा की गई।

एसडीएम ने निर्देशित किया कि हर हाल में प्रत्येक लाभुकों के बीच निशुल्क अनाज का वितरण सुनिश्चित किया जाए। अगर किसी भी लाभुक से इस प्रकार की शिकायत मिलती है कि उनसे पैसे लेकर अनाज दिया गया हैं, तो ऐसे जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने सभी एमओ को कहा कि वितरण के समय अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण करते हुए वितरण कार्य का अनुश्रवण करें, ताकि डीलर वारा कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाए। राशन के बदले डीलरों द्वारा रियायत राशि की उगाही न की जाए, इसपर कड़ी नजर रखी जाए। नियमित मिलने वाले अनाज के अलावा प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के तहत पांच किलोग्राम अनाज निशुल्क भी पीडीएस दुकानदार लाभुक को देंगे। एसडीएम ने इस कार्य को तत्काल अमलीजामा पहनाने की सख्त हिदायत उपस्थित अधिकारियों दी, ताकि अनाज के अभाव में किसी भी गरीब के साथ कोई समस्या न हो। लॉकडाउन के कारण हो सकता है कि सुदूर क्षेत्रों में लोगों को अनाज की परेशानी हो, जिसे तत्काल वितरण कर दूर किया जाए। बैठक में एएसपी संजय कुमार ,अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार, नौहट्टा बीडीओ सह आपूर्ति पदाधिकारी अनुराग आदित्य, रोहतास के विकास कुमार के अलावा सभी प्रखंडों के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सहायक गोदाम प्रबंधक व डोर स्टेप के वाहन मालिक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी