रोहतास में मिले कोरोना के चार नए मरीज

जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के चार मरीज मिले हैं। अब यहां पर कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। जिसमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि अन्य सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:31 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:31 PM (IST)
रोहतास में मिले कोरोना के चार नए मरीज
रोहतास में मिले कोरोना के चार नए मरीज

जागरण संवाददाता, सासाराम : जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के चार मरीज मिले हैं। अब यहां पर कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। जिसमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि अन्य सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण के घटते- बढ़ते आंकड़ा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एहतियातन सतर्कता बरती जा रही है।

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक 28 जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 4984 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से चार सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी शून्य रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 161 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों में से एक को सदर अस्पताल में जबकि अन्य को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 04

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 01

कुल संक्रमित : 15759

स्वस्थ हुए मरीज : 13935

वर्तमान संक्रमित : 15

कुल मौत : 251

chat bot
आपका साथी