डेहरी में पंचायत चुनाव को ले कोषांगों का गठन, 21 अक्टूबर से होगा नामांकन

पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय सभागार में गुरुवार को निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें चुनाव से संबंधित सभी तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 10:22 PM (IST)
डेहरी में पंचायत चुनाव को ले कोषांगों का गठन, 21 अक्टूबर से होगा नामांकन
डेहरी में पंचायत चुनाव को ले कोषांगों का गठन, 21 अक्टूबर से होगा नामांकन

संवाद सूत्र, डेहरी आनसोन : रोहतास। पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय सभागार में गुरुवार को निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें चुनाव से संबंधित सभी तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। बीडीओ के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में 24 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर कुल 18 कोषांगों का गठन किया गया है। बीईओ सुरेश प्रसाद को कार्मिक कोषांग का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा सामग्री कोषांग के प्रभारी सत्येंद्र कुमार, वाहन कोषांग के सुरेश प्रसाद सिंह, प्रशिक्षण कोषांग के सुरेश प्रसाद, आदर्श आचार संहिता कोषांग के प्रभारी बीएसओ संदीप कुमार पांडेय, मीडिया हेल्पलाइन कोषांग के प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी ओमप्रकाश को बनाया गया है।

कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने-अपने कोषांग के कर्मियों को अच्छी तरह से प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें, ताकि निर्वाचन कार्य को आसानी से संपादित किया जा सके। बीडीओ ने कहा कि प्रखंड में सभी पदों के लिए नामांकन का कार्य 21 अक्टूबर से प्रारंभ होगा। नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर व संवीक्षा की तिथि 30 अक्टूबर है। जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि एक नवंबर है ओर उसी दिन चुनाव चिह्न का आवंटन भी कर दिया जाएगा। मतदान 24 नवंबर व मतगणना 26 एवं 27 नवंबर को होगी। पंचायत चुनाव को ले बीडीओ ने की बैठक संवाद सूत्र, अकोढ़ी गोला : निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरुण कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में प्रखण्ड पंचायत चुनाव को लेकर बैठक हुई। बीडीओ ने थानाध्यक्ष प्रभात कुमार व सीओ के साथ बैठक के दौरान पंचायत चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया। कहा कि आदर्श आचार संहिता को लेकर सख्ती बरतनी है। इस क्रम में मतदान केंद्र पर विधि व्यवस्था को ले पुलिस बल का आकलन व आवासन तथा वाहनों की उपलब्धता पर भी चर्चा की गई।

बीडीओ ने कहा कि अनाधिकृत रूप से प्रत्यशियों द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर को हटाया जा रहा है। बैठक में किशोर कुमार, सूर्य प्रभाकर कुमार, रंजन कुमार, नरेंद्र कुमार सिंह, नुरुल अंसारी, राजेश कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी