मठ की जमीन को ले विवाद में चली गोली, एक की मौत

थाना क्षेत्र के करंज गांव में मठ की जमीन को ले उत्पन्न विवाद में रविवार को जमकर गोलीबारी हुई जिसमें गोली लगने से एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। घायल को ग्रामीणों के सहयोग से स्वजन तत्काल पीएचसी ले आए जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार कर सासाराम सदर अस्पताल रेफर कर दिया परंतु रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:03 PM (IST)
मठ की जमीन को ले विवाद में चली गोली, एक की मौत
मठ की जमीन को ले विवाद में चली गोली, एक की मौत

संवाद सूत्र, दिनारा: रोहतास। थाना क्षेत्र के करंज गांव में मठ की जमीन को ले उत्पन्न विवाद में रविवार को जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें गोली लगने से एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। घायल को ग्रामीणों के सहयोग से स्वजन तत्काल पीएचसी ले आए, जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार कर सासाराम सदर अस्पताल रेफर कर दिया, परंतु रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मृतक 25 वर्षीय भोलाराम करंज निवासी लालमोहर राम का पुत्र बताया जाता है। घटना के बाद ग्रामीणों ने दो संदिग्धों को दौड़ाकर पकड़ लिया तथा मारपीट के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं शव लेकर लौटने के क्रम में आक्रोशित स्वजनों ने दिनारा थाना गेट पर पहुंच पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए हंगामा तथा पथराव भी किया। उसके बाद शव के साथ यादव मोड़ के पास एनएच 30 को जाम कर यातायात ठप कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीपीओ राजकुमार व एलआरडीसी मधुसूदन प्रसाद काफी समझाने बुझाने एवं दोषियों के विरुद्ध करवाई करने के आश्वासन के बाद जाम को समाप्त करा पाए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, बीडीओ संजय कुमार दास, नटवार थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, दिनारा एवं भानस थाने की पुलिस मौके पर पहुंच जाम छुड़ाने का प्रयास करने लगी। काफी मशक्कत के बाद देर शाम लोग सड़क से हटे।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि करंज गांव में बाबा हठीनाथ के मठ की 32 बीघा जमीन को लेकर पूर्व से ही दो महंथों के बीच विवाद चल रहा है। जिसमें एक महंथ करंज गांव के ही अनूप गिरी हैं, तथा दूसरा खटला के कोई महंथ है। ग्रामीणों के अनुसार मठ की जमीन में धान रोपनी को लेकर रविवार को खाटला महंत की तरफ से कुछ संदिग्ध लोग सुबह लगभग दस बजे वहां पहुंच फायरिग करने लगे। इसी बीच बगल में बकरी चरा रहे भोलाराम गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे इलाज के लिए सासाराम ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। एसडीपीओ राजकुमार के अनुसार पुलिस शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज आवश्यक करवाई कर रही है। एसडीपीओ ने स्वजनों द्वारा पुलिस की मिलीभगत के आरोप के संबंध में कहा कि इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी और दोषी पर कार्रवाई होगी। पुलिस अभी गिरफ्तारी के बारे में कुछ भी स्पष्ट बताने से इंकार कर रही है।

chat bot
आपका साथी