किसानों ने देखा पीएम सम्मान निधि हस्तांतरण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण

किसानों ने देखा पीएम सम्मान निधि हस्तांतरण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण

रोहतास। स्थानीय मल्टी परपस हॉल फजलगंज में आत्मा की ओर से शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र म

Publish Date:Fri, 25 Dec 2020 06:48 PM (IST) Author: Jagran

रोहतास। स्थानीय मल्टी परपस हॉल फजलगंज में आत्मा की ओर से शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि हस्तांतरण का जीवंत प्रसारण किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, डीएओ संजयनाथ तिवारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि व किसानों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस कार्यक्रम का वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय व ई-किसान भवन में आयोजन किया गया। राज्यसभा सांसद ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरे राष्ट्र में एक ही समय में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से वेबकास्ट किया जा रहा है, जिसमें किसान सम्मान निधि से लाभार्थी किसान तथा नवाचार किसान भी भाग लेकर योजना का भरपूर लाभ उठा रहे हैं। जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों सहित पंचायत स्तर पर भी कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैंडहेल्ड डिवाइस, पिको अल्ट्रा लाइट प्रोजेक्टर व एंड्राइड मोबाइल का उपयोग करते हुए तकनीक के माध्यम से गांव-गांव के किसान को भी इस योजना की विधिवत जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए किसान सम्मान निधि से मिलने वाली राशि का सदुपयोग करने के लिए कहा। साथ ही किसानों से फीडबैक भी प्राप्त किया गया।

डीएओ ने कहा कि जिला स्तर पर 300 से अधिक किसानों ने मल्टीपरपस हॉल में इस कार्यक्रम का जीवंत प्रसारण देखा। कहा कि जिले के दो लाख से ऊपर किसानों को किसान सम्मान योजना के तहत प्राप्त राशि का कृषि कार्यों में भरपूर उपयोग कर अपनी उपज बढ़ाने के साथ-साथ उसकी गुणवत्ता पर भी ध्यान देने की जरूरत है। जिलास्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रखंडों से किसानों व कृषक उत्पादक संगठन के सदस्यों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के भाषण का लाइव प्रसारण

संवाद सूत्र, दिनारा : रोहतास। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर प्रखंड कृषि विभाग द्वारा विशेष कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम का उद्घाटन एमएलसी संतोष कुमार सिंह ने करते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार किसानों के सम्मान में इतनी व्यापक स्तर पर लाइव कार्यक्रम की व्यवस्था की गई है। अटल जी की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ 18 हजार करोड़ रुपये के किसान सम्मान योजना की राशि किसानों के खाते में हस्तांतरित किया है। भाजपा सरकार ने किसानों के हितों की रक्षा के लिए अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता आत्मा अध्यक्ष अशोक पांडेय व संचालन कृषि समन्वयक रमाकांत त्रिगुण ने किया। मौके पर बीएओ दिनेश सिंह, उद्यान पदाधिकारी नंदन सिंह, पूर्व मुखिया यमुना सिंह, राजनारायण सिंह, किसान राजकिशोर, विद्यासागर सिंह, शिवपरसन पलवान, महेंद्र प्रसाद सिंह, हरिशंकर श्रीवास्तव, लव सिंह, महावीर गिरी, विपिन कुमार, अवध कुमार राम, संतोष शर्मा, विकास पांडेय, उमेश सिंह, दिवाकर पांडेय समेत अन्य उपस्थित थे।

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री की बात।

संवाद सूत्र, नौहट्टा : रोहतास। स्थानीय किसान भवन में बीटीएम रोहित कुमार की अध्यक्षता में किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवंत प्रसारण प्रोजेक्टर के माध्यम से देखी। बताया कि किसान सम्मान निधि की राशि दो हजार रुपये आज से किसानों के खाते में डाली जा रही है। वैसे किसान जिनका पंजीयन अभी तक नहीं हुआ है, वे शीघ्र करा लें। इस कार्यक्रम में आत्मा द्वारा किसानों को सम्मानित भी किया गया। मौके पर विजय कुमार, जितेंद्र सेन, राजीव द्विवेदी, अजय शर्मा, हीरानंद चौबे, राजेश्वर प्रसाद, विजय सिंह, गुड्ड़ू सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.