शहरवासियों को मार्च से मिलेगा हर घर नल का जल

शहरवासियों को मार्च से मिलेगा हर घर नल का जल

डेहरी डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र के आधा दर्जन वार्डों को छोड़ अधिकतर वार्डों में हर घर नल का जल योजना का लाभ मार्च तक मिलने लगेगा। इस योजना पर 80 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे तथा 18341 घरों को नल का कनेक्शन दिया जाएगा।

JagranSat, 20 Feb 2021 05:01 PM (IST)

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन-सोन: रोहतास। डेहरी डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र के आधा दर्जन वार्डों को छोड़ अधिकतर वार्डों में हर घर नल का जल योजना का लाभ मार्च तक मिलने लगेगा। इस योजना पर 80 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे तथा 18341 घरों को नल का कनेक्शन दिया जाएगा। इसके लिए तीन जलमीनार का निर्माण कार्य बारह पत्थर, चित्रगुप्त मैदान व बीएमपी में पूर्ण हो गया है।

नप ईओ सुशील कुमार ने बताया कि 31 वार्डों में इसका कार्य लगभग पूर्णता की ओर है, जबकि आठ वार्डों में कुछ आपत्तियों के कारण योजना कार्यों में अड़चन आ रही है। जिसे विभाग द्वारा जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि 2011 की जनगणना के अनुसार इस योजना के तहत 18341 घरों में नल के जल का कनेक्शन देना सुनिश्चित किया गया है। इसके लिए तीन जलमीनार का निर्माण कार्य बारह पत्थर, चित्रगुप्त मैदान व बीएमपी में पूर्ण हो गया है। धनटोलिया स्थित पुरानी पानी टंकी परिसर में नई जलमीनार का निर्माण भी लगभग अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि 14 नए ट्यूबवेल लगाए गए हैं। पूर्व में यहां तीन ट्यूबवेल के माध्यम से पानी की आपूर्ति जलमीनारों तक की जा रही थी। अबतक 12800 घरों में नल का कनेक्शन लगाया जा चुका है। शेष घरों में भी तेजी से नल लगाने का कार्य किया जा रहा है । प्रतिदिन 135 लीटर पानी की आपूर्ति सभी को की जाएगी ।विदित है कि 80 करोड़ की लागत से वर्ष 2018 में नगर परिषद क्षेत्र में जल नल योजना की शुरुआत की गई थी । जिसे मार्च 2020 तक पूर्ण कर लेने के लिए समयावधि निर्धारित की गई थी। ।कुछ जगहों पर भूमि विवाद के चलते यह योजना समय से पूरी नहीं हो सकी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.