आवेदन के बाद भी नहीं मिला ई-पास, बारात वाहनों पर लगाया गया जुर्माना

लॉकडाउन की घोषणा के बाद बिना परमिशन के चले वाहनों पर पुलिस ने लगाया जुर्माना।लॉकडाउन की घोषणा के बाद बिना परमिशन के चले वाहनों पर पुलिस ने लगाया जुर्माना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST)
आवेदन के बाद भी नहीं मिला ई-पास, बारात वाहनों पर लगाया गया जुर्माना
आवेदन के बाद भी नहीं मिला ई-पास, बारात वाहनों पर लगाया गया जुर्माना

संवाद सूत्र, करगहर : रोहतास। लॉकडाउन की घोषणा के बाद बिना परमिशन के चले वाहनों पर स्थानीय प्रशासन ने जुर्माना लगाया। स्थानीय थाना के सामने सीओ सूरजेश्वर श्रीवास्तव व थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल के नेतृत्व वाहनों की गहन जांच की गई। जिसमें अधिकांश बाराती वाहन बिना परमिशन के पाए गए।

सीओ ने बताया कि प्रत्येक वाहन पर एक हजार रुपया जुर्माना लगाया गया। कुल 29 गाड़ियों पर जुर्माना लगाकर 29 हजार रुपया राशि वसूल की गई। इधर बारातियों का कहना है कि पांच मई को लॉक डाउन लगाया गया। उसी दिन लॉक डाउन गाइडलाइन भी जारी किया गया। ऑनलाइन ईपास आवेदन करने के लिए जब प्रयास किया जा रहा है तो उसका साइट नहीं खुल पा रहा है। जो आवेदन भी किया जा रहा है उसका समय से आदेश निर्गत नहीं किया जा रहा है। नौहटा प्रखंड के पांडुका निवासी अरविद मिश्रा ने बताया कि छह मई को वाहन परमिशन के लिए अनुमंडल अधिकारी के यहां ऑनलाइन आवेदन किया गया था। लेकिन अगले दिन यानी सात मई को करगहर प्रखंड क्षेत्र के भैसाडीह तिलक चढ़ाने जा रहे थे। प्रशासन ने चार गाड़ियों से चार हजार जुर्माना वसूल किया। उनका कहना है कि इसमें लापरवाही अनुमंडल प्रशासन की है जो समय से परमिशन नहीं दे पा रहे हैं। बारात मालिकों द्वारा बताया गया कि वाहन परमिशन के लिए एसडीओ एवं आइटी प्रबंधक का मोबाइल नंबर संपर्क करने के लिए दिया गया है लेकिन दोनों मोबाइल पर कोई फोन नहीं उठा रहे हैं। जिसके चलते बारात जाने वालों एवं तिलक चढ़ाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने डीएम से सही दिशा निर्देश जारी करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी