डेहरी कोल डिपो से हटाया गया अतिक्रमण

स्थानीय कोल डिपो के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग दो के किनारे से बुधवार को बीडीओ अरूण कुमार सिंह व एनएचएआइ के पदाधिकारी विजय कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इससे पूर्व टीम ने सड़क किनारे दुकान लगाने वाले दुकानदारों को स्वयं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:33 PM (IST)
डेहरी कोल डिपो से हटाया गया अतिक्रमण
डेहरी कोल डिपो से हटाया गया अतिक्रमण

रोहतास। स्थानीय कोल डिपो के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग दो के किनारे से बुधवार को बीडीओ अरूण कुमार सिंह व एनएचएआइ के पदाधिकारी विजय कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इससे पूर्व टीम ने सड़क किनारे दुकान लगाने वाले दुकानदारों को स्वयं अतिक्रमण हटा लेने को कहा था। 

एनएचएआइ के अधिकारी व बीडीओ ने कहा कि नेशनल हाइवे के किनारे अतिक्रमण कर मकान बना लेने व दुकान संचालित किए जाने के चलते अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। हालांकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूर्व में भी की जा चुकी है, लेकिन कुछ दिनों बाद पुन: अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे यातायात को व्यवस्थित बनाए रखना हाइवे पेट्रोलिग के लिए चुनौती है। आवागमन के लिए एक मात्र सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग ही होने के कारण छोटे-बड़े सभी वाहन इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं।

एनएचएआइ के पदाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण कर झुग्गी-झोपड़ी ठेला व दुकान संचालित करने वालों को हटाने की कार्रवाई लगातार एक सप्ताह तक रोहतास जिले के सीमा तक की जाएगी। इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अतिक्रमण कर बने मकान को भी तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर डेहरी थानाध्यक्ष चन्द्रशेखर गुप्ता के साथ क्यूआरटी के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी