इस बार घरों में ही मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर करें पूजा पाठ

स्थानीय थाना परिसर में दुर्गापूजा को ले अंचलाधिकारी आदित्य कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तथा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 05:19 PM (IST)
इस बार घरों में ही मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर करें पूजा पाठ
इस बार घरों में ही मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर करें पूजा पाठ

संवाद सूत्र, नटवार: रोहतास। स्थानीय थाना परिसर में दुर्गापूजा को ले अंचलाधिकारी आदित्य कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तथा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें सीओ ने कोरोना को ले सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश से लोगों को अवगत कराया। वहीं थानाध्यक्ष ने पूजा समिति के सदस्यों से कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है। संक्रमण से बचने के लिए इस बार घरों में ही मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा पाठ करना उचित होगा। दुर्गा पूजा के अवसर पर कहीं पर भी मेला व रावण का पुतला दहन आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। पूजा समिति के अध्यक्ष व सचिव को प्रशासन द्वारा निर्देश दिया गया कि इस वर्ष कलश स्थापना के दिन जलयात्रा व शोभा जुलूस नहीं होगा। मंदिर या पुराने पूजा मंडप में केवल पांच से सात लोग ही रहकर पूजा करेंगे। पूजा स्थल पर जनसमूह को नहीं जुटाना है। प्रसाद वितरण,भोज भंडारा के आयोजन को भी प्रतिबंधित किया गया है। पूजा स्थल पर कोविड 19 के नियम के तहत सैनिटाइजर व मास्क अनिवार्य होगा। उक्त दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अधीन कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में सुनील कुमार, भागीरथी चौबे, लल्लन राय, राजू प्रधान, मनोज कुमार सिंह, सुपन सिंह, सरजू सिंह, कन्हैया शर्मा, काशीनाथ सिंह, मुखिया विमला देवी, सरपंच मैनेजर सिंह, दिवाकर पांडेय सहित ग्रामीणों के अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधि व दुर्गा पूजा समिति के सदस्य समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी