शहर के कई मोहल्लों में गहराया पेयजल संकट, टैंकरों से हो रही पानी की आपूर्ति

गर्मी के परवान चढ़ते ही शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित मोहल्लों में पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक पखवारे से अधिक समय से उक्त इलाके में पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति संभव नहीं हो पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:29 PM (IST)
शहर के कई मोहल्लों में गहराया पेयजल संकट, टैंकरों से हो रही पानी की आपूर्ति
शहर के कई मोहल्लों में गहराया पेयजल संकट, टैंकरों से हो रही पानी की आपूर्ति

जागरण संवाददाता,सासाराम: गर्मी के परवान चढ़ते ही शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित मोहल्लों में पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक पखवारे से अधिक समय से उक्त इलाके में पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति संभव नहीं हो पा रहा है। पानी की आपूर्ति बंद होने व कई स्थानों के रिग चापाकाल का जलस्तर नीचे खिसक जाने के कारण बंद हो गए है। ऐसी स्थिति में त्राहिमाम की स्थिति बन आई है। सुबह होते ही लोग इस कोरोना संकट काल में पानी की तलाश में इधर उधर भटकने लगते है।

शहर के जानी बजार, नवरतन बाजार, टकसाल संघत, गुरुद्वारा रोड, काजीपुरा, सोनार पट्टी समेत कई अन्य मोहल्लों में पेयजल किल्लत की स्थिति कायम है। कुछ दिन पहले त्राहिमाम संदेश लेकर इलाके महिलाएं समाहरणालय पहुंच कर डीएम धर्मेन्द्र कुमार से गुहार लगाई थी। स्थिति पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने पीएचईडी कार्यालय में कंट्रोल रुम बनाते हुए हां पर अधिकारियों की तैनाती की गई है। व्यवस्था के अनुसार पानी संकट से संबंधित सूचना मिलने पर उक्त इलाके में टैँकर से पानी सप्लाई करने का निर्देश दिया था। डीएम के निर्देश के आलोक में फिलहाल टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है। टैंकर पहुंचते ही मोहल्ले के लोगों में पानी लेने के लिए होड़ मच जा रही है। मोहल्ले के लोग कहते है कि जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों की उदासीनता के कारण एक लंबे अरसे नीर यहां के लोगों के लिए पीर बन कर रह गया है। शहर में जलापूर्ति के नाम पर काफी रुपये खर्च कर बनाए जल मीनार से लेकर बिछाई गई मोटी पाइप लाइन सभी अनुपयोगी साबित हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी