किसानों का जल्द रजिस्ट्रेशन कर पूरा करें धान खरीद का लक्ष्य : डीएम

किसानों का जल्द रजिस्ट्रेशन कर पूरा करें धान खरीद का लक्ष्य : डीएम

रोहतास। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने शुक्रवार को जिले के तीन प्रखंडों के विभिन्न कार्यालयों का औ

JagranSat, 30 Jan 2021 12:32 AM (IST)

रोहतास। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने शुक्रवार को जिले के तीन प्रखंडों के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। नौहट्टा में अचानक जिलाधिकारी के पहुंचते ही कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। डीएम ने वहां पैक्स गोदाम में जांच के दौरान धान का भंडारण की स्थिति देखकर अध्यक्ष संजय सिंह पर भड़क गए। कहा कि जल्द से जल्द किसानों का रजिस्ट्रेशन कर धान के लक्ष्य को पूरा करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सीडीपीओ कार्यालय पहुंचकर वहां छोटे कमरे में संचालित आइसीडीएस कार्यालय में भीड़ भाड़ को देख कर्मी को फटकार लगाई। कहा कि हर हाल में कोविड गाइड लाइन का पालन करना है। इस दौरान उन्होंने प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय व मनरेगा कार्यालय की भी जांच की। वहां पहुंचे आम लोगो ने डीएम से नल जल योजना में देरी व धांधली और रेफरल अस्पताल में दवा की कमी कर शिकायत की।

वहीं रोहतास प्रखंड कार्यालय का भी डीएम ने औचक निरीक्षण किया। एसडीएम सुनील कुमार समेत अन्य अधिकारियों के साथ पहुंचे डीएम ने प्रखंड क्षेत्र में हो रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पीएचसी, मनरेगा, आवास योजना, बालू घाट समेत अन्य कार्यों की जानकारी लेते हुए समय पर उनके कार्यों के निष्पादन का निर्देश दिया। सीओ विकास कुमार से अवैध बालू घाट संचालन के बारे में जानकारी लेते हुए उनपर कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम ने मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी नरुल होदा से भी उनके कार्यों की जानकारी ली। मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक प्रदीप कुमार, प्रमुख दिव्या भारती, अकबरपुर पंचायत के मुखिया संतोष कुमार भोला समेत अन्य मौजूद थे।

जबकि डीएम ने तिलौथू प्रखंड कार्यालय पहुंच बीडीओ मून आरीफ रहमान से पंचायतों की संख्या व कर्मियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उसके बाद नवनिर्मित कृषि भवन, अंचल कार्यालय व शिक्षा भवन का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने नवनिर्मित डाटा सेंटर का निरीक्षण करते हुए बीडीओ से पूछा कि निर्माण के इतने दिनों बीत जाने के बाद भी इसमें कार्यालय को अब तक क्यों नहीं शिफ्ट किया गया। जिसपर बीडीओ ने बताया कि संवेदक द्वारा भवन को अभी तक हैंडओवर नहीं किया गया है। मौके पर सीओ प्रमोद कुमार मिश्र, उप प्रमुख अमरेंद्र तिवारी, अजय चरण पाल समेत अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.