रोहतास में भवन निर्माण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी, तेजी लाने का निर्देश

प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र कल्याण योजना के तहत जिले के जिन विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है उसका कार्य धीमी रहने पर डीएम पंकज दीक्षित ने नाराजगी जताई है तथा डीईओ को तेजी लाकर कार्य को जल्द पूरा कराने का सख्त निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 04:28 PM (IST)
रोहतास में भवन निर्माण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी, तेजी लाने का निर्देश
रोहतास में भवन निर्माण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी, तेजी लाने का निर्देश

रोहतास। प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र कल्याण योजना के तहत जिले के जिन विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है, उसका कार्य धीमी रहने पर डीएम पंकज दीक्षित ने नाराजगी जताई है तथा डीईओ को तेजी लाकर कार्य को जल्द पूरा कराने का सख्त निर्देश दिया है। स्वीकृत सभी योजनाओं के पूर्ण होने की तिथि प्राप्त कर न्यास पर्षद की होने वाली अगली बैठक में उन्हें उपस्थित होने को कहा गया है।

डीएम ने कहा है कि विभागीय अधिकारी की लापरवाही की वजह से चयनित विद्यालयों में भवन निर्माण का कार्य धीमी है। कहा है कि शिक्षा व स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं को अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने का कार्य करें। लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जवाबदेही तय कर योजनाओं को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। खनन के सहायक निदेशक विकास कुमार पासवान की माने तो पीएम खनिज क्षेत्र कल्याण योजना के तहत छह विद्यालयों में भवन का निर्माण शिक्षा विभाग के माध्यम से कराया जा रहा है। अतिरिक्त वर्ग कक्ष निर्माण के अंतर्गत रोहतास प्रखंड के मध्य विद्यालय अकबरपुर व उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुरांव तथा तिलौथू के प्राथमिक विद्यालय रमडिहरा व प्राथमिक विद्यालय चुरेसर में भवन निर्माण कार्य शुरू होने तथा कन्या प्राथमिक विद्यालय तिलौथू व मध्य विद्यालय हरनाचिती का जर्जर भवन को तोड़ कर समतलीकरण करने संबंधी रिपोर्ट सौंपी थी। जिस पर डीएम ने क्षोभ व्यक्त करते हुए डीईओ को न्यास पर्षद में स्वीकृत सभी योजनाओं की पूर्ण होने की तिथि प्राप्त कर अगली बैठक में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी