काराकाट में मतदान को ले डीएम व एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

पंचायत चुनाव के लिए मतदान कार्य की तैयारियों को लेकर गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान रामरूप उच्च विद्यालय गोड़ारी में मतदान कर्मियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने मतदान कर्मियों को ईवीएम व बैलेट पेपर के संचालन व बायोमेट्रिक का उपयोग करने के तरीके बताए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 10:41 PM (IST)
काराकाट में मतदान को ले डीएम व एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक
काराकाट में मतदान को ले डीएम व एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

संवाद सूत्र, काराकाट : रोहतास। पंचायत चुनाव के लिए मतदान कार्य की तैयारियों को लेकर गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान रामरूप उच्च विद्यालय गोड़ारी में मतदान कर्मियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने मतदान कर्मियों को ईवीएम व बैलेट पेपर के संचालन व बायोमेट्रिक का उपयोग करने के तरीके बताए।

डीएम ने कहा कि बायोमेट्रिक से बोगस वोटिग करने की कोशिश करने वालों को आसानी से रोका जा सकता है। वैसे मतदाताओं की पहचान होने पर उन्हें सजा का भागी भी होना पड़ सकता है। इसके पहले अधिकारियों ने चुनाव संबंधित विधि व्यवस्था का जायजा लिया । कहा कि मतदान कर्मी आज बूथ पर पहुंचते ही वहां की स्थिति से अवगत हो लें।

एसपी आशीष भारती ने कहा कि प्रयास हो कि कोई भी मतदाता मोबाइल लेकर मतदान केंद्र में नहीं जाए । इससे शांति भंग हो सकती है। बैठक में प्रेक्षक पंकज कुमार, एसडीपीओ शशिभूषण सिंह, एलआरडीसी मधुसूदन प्रसाद, निर्वाची पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार, सीओ अमरेश कुमार व अन्य उपस्थित थे। पंचायत चुनाव को ले बूथों पर पहुंचे कर्मी, मतदान आज

संवाद सूत्र, काराकाट : रोहतास। पंचायत चुनाव के लिए मतदान कर्मियों का दल गुरुवार को चुनाव सामग्री के साथ संबंधित बूथों के लिए रवाना हो गया। हाथों में ईवीएम, बैलेट बाक्स व अन्य सामग्री के साथ विभिन्न वाहनों से उन्हें बूथों तक पहुंचाया गया। पोलिग पार्टी में पुरुषों के साथ महिला कर्मियों को भी शामिल किया गया है । प्रखंड कार्यालय पर भीड़भाड़ से बचाव के लिए इनके योगदान की व्यवस्था माध्यमिक विद्यालय बुढ़वल में की गई थी। यहां शुक्रवार को मतदान होना है।

निर्वाची पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार के अनुसार बुधवार को ही यहां कई मतदान कर्मियों ने योगदान कर लिया था। क्षेत्र में कुल 1620 मतदान कर्मियों को लगाया गया है व 162 कर्मी रिजर्व में रहेंगे, ताकि किसी भी हालत में मतदान कार्य बाधित नहीं हो सके। ग्राम कचहरी पंच व सरपंच का चुनाव बैलेट पेपर से होगा, जबकि शेष पदों का मतदान ईवीएम से होना है। सभी बूथों पर छह- छह अधिकारी व कर्मी मौजूद रहेंगे। भयमुक्त व शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रत्येक बूथ पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा गश्त में भी अतिरिक्त पुलिस बल को लगाया गया है। मतदान के दौरान सभी बूथों पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी। मतदान कर्मियों के लिए भोजन की व्यवस्था संबंधित विद्यालय प्रधान द्वारा विद्यालय में ही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी