अपराधियों की गोली से घायल हुए राजद नेता की इलाज के दौरान मौत

इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के चकन्हा पंचायत की मुखिया पूनम देवी के पति व राजद नेता पप्पू यादव की इलाज के दौरान शुक्रवार को वाराणसी स्थित ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 06:15 AM (IST)
अपराधियों की गोली से घायल हुए राजद नेता की इलाज के दौरान मौत
अपराधियों की गोली से घायल हुए राजद नेता की इलाज के दौरान मौत

इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के चकन्हा पंचायत की मुखिया पूनम देवी के पति व राजद नेता पप्पू यादव की इलाज के दौरान शुक्रवार को वाराणसी स्थित ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई। गत सप्ताह शनिवार की रात जेम्स स्कूल के पास बालू घाट पर वर्चस्व को ले अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है, जबकि घटना का मास्टरमाइंड राजद नेता के चचेरे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। राजद नेता की हत्या से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार भारी संख्या में पुलिसबल के साथ पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

पप्पू यादव को आठ दिन पूर्व अपराधियों ने जेम्स स्कूल के पास उस समय गोली मार दी थी, जब वे बुलेट से अपने गांव जा रहे थे। गंभीर रूप से घायल पप्पू को पहले जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया, जहां स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर वाराणसी में इलाज के दौरान शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। इस संबंध में उनकी पत्नी व मुखिया पूनम देवी ने अज्ञात अपराधियों पर इंद्रपुरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बालूघाट पर वर्चस्व को ले की गई हत्या:

एसडीपीओ संजय कुमार ने बताया कि मामले के अनुसंधान में चकन्हा बालू घाट पर वर्चस्व को ले पप्पू के चचेरे भाई पंकज यादव ने हत्या की नीयत से अपने सहयोगियो के साथ गोली मारी है। वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान के बाद इस घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि घटना के मास्टरमाइंड पंकज की गिरफ्तारी को ले छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले की स्पीड ट्रायल करा अपराधियों को सजा दिलाई जाएगी। कहा कि पंकज बालू कंपनी से बालू घाट लेना चाह रहा था, लेकिन मुखिया पति होने के कारण पप्पू यादव बालू घाट लेने में सफल हो गए थे। जिससे वह बदले की भावना से इस घटना को अंजाम दिया है। नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई:

अंतिम संस्कार चकन्हा सोन नदी में किया गया। उनके पांच वर्षीय पुत्र अंकित राज ने जब मुखाग्नि दी तो सभी की आंखे नम हो गई। इससे पूर्व पति की मौत की खबर सुनते ही मुखिया पूनम देवी बेहोश हो गईं। वृद्ध मां व बहन को रोते-बिलखते देख वहां उपस्थित लोग भी अपना आंसू नहीु रोक पाए। विधायक सत्यनारायण सिंह, राजद नेता व पूर्व प्रत्याशी फिरोज हुसैन, अतहर इमाम, राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष बुचुल सिंह यादव, अमरेंद्र पाल, नन्हकू यादव, संतोष पांडेय, उमाशंकर पांडेय समेत अन्य ने पहुंच मातमपुरसी कर अपराधियों को गिरफ्तार करने व सजा दिलाने की मांग की ।

chat bot
आपका साथी