तीन वर्ष बाद भी चालू नहीं हुआ डबरिया वाटर सप्लाई का पंप

प्रखंड क्षेत्र के डबरियां गांव में लाखों की लागत से बना मिनी वाटर सप्लाई पंप तीन वर्ष बाद भी चालू नहीं होने से ग्रामीण शुद्ध पेयजल को मोहताज हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:47 PM (IST)
तीन वर्ष बाद भी चालू नहीं हुआ डबरिया वाटर सप्लाई का पंप
तीन वर्ष बाद भी चालू नहीं हुआ डबरिया वाटर सप्लाई का पंप

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा : रोंहतास। प्रखंड क्षेत्र के डबरियां गांव में लाखों की लागत से बना मिनी वाटर सप्लाई पंप तीन वर्ष बाद भी चालू नहीं होने से ग्रामीण शुद्ध पेयजल को मोहताज हैं। पीएचईडी विभाग द्वारा 2016 में गांव के लोगो को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मिनी वाटर सप्लाई पंप का प्रोजेक्ट लगाया गया है, जो महज शोभा की वस्तु बनकर रह गया है।

बताते चले कि शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिहाज से गांव में आधा दर्जन वाटर टैंक बनवाए गए हैं। जगह जगह नलकूप लगाया गया है। वाटर पंप को संचालित करने के लिए बिजली के अलावा सौर प्लेट भी स्थापित किया गया है, ताकि लोगों को उसका उचित लाभ मिल सके, परंतु सब कुछ होने के तीन साल बाद भी गांव के सभी घरों तक पाइप लाइन पहुंचाने का काम पूरा नहीं हो सका है।

ग्रामीण ब्रह्देव पांडेय ने बताया कि लगभग चार सौ आबादी वाले इस गांव में हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अबतक महज एक हिस्से में ही पाइप लाइन का कार्य कराया गया है, वह भी मानक के अनुसार नहीं है। ग्रामीण रामचंद्र पांडेय बताते हैं कि अगर वाटर पंप चालू हो जाता तो इससे लोगों को काफी सुविधा होती।

chat bot
आपका साथी