लॉकडाउन : बाजार में उमड़ी भीड़, लोग भूल गए दो गज दूरी की बात

कोरोना संक्रमण में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की खबर मिलते ही लोगों में हलचल बढ़ गई। कल तक घर से बाहर निकलने में कतरा रहे लोगों की कदम एक बार फिर बाजार की चल पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:30 PM (IST)
लॉकडाउन : बाजार में उमड़ी भीड़, लोग भूल गए दो गज दूरी की बात
लॉकडाउन : बाजार में उमड़ी भीड़, लोग भूल गए दो गज दूरी की बात

फोटो : 3

जागरण संवाददाता, सासाराम : कोरोना संक्रमण में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की खबर मिलते ही लोगों में हलचल बढ़ गई। कल तक घर से बाहर निकलने में कतरा रहे लोगों की कदम एक बार फिर बाजार की चल पड़ी। कोई बाइक से तो कोई साइकिल व पैदल ही बाजार को निकल गए। चाहे कपड़ा की दुकान हो या दवा, किराना व सब्जी की। कोई ऐसा दुकान नहीं होगी जहां खरीदारों की भीड़ न हो। कोरोना महामारी के इस दौर में लोग दो गज की दूरी की बात को बिल्कुल भूल गए ।

शहर के चाहे रौजा रोड हो या धर्मशाला रोड व गोला बाजार।हर जगह उमड़ी भीड़ कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रही हैं। लोगों को मुख्य रूप से दाल, चीनी, सरसो तेल रिफाइन आदि की खरीदारी की । गाइडलाइन अनुपालन को ले की गई प्रशासनिक व्यवस्था भी भीड़ के आगे नाकाम रही। शहर की बात तो दूर दोपहर बाद ग्रामीण इलाके भी काफी संख्या में लोग सामान खरीदने के लिए बाजार को पहुंच गए थे। तभी तो आकाशी गांव के राम प्रसाद कहते हैं कि सरकार का यह निर्णय तो बिल्कुल सही है, लेकिन इस कदम को बहुत पहले ही उठाना चाहिए था। लॉकडाउन कितने दिन चलेगा इसी से तो आज हम किराना सामान खरीदने के लिए बाजर आ गए। नहीं तो दुकानदार किल्लत दिखा कीमत को महंगा कर देंगे। वहीं तकिया मोहल्ला की रहने वाली उषा देवी कहती हैं कि लॉकडाउन अंतिम निदान के तौर पर है। परंतु सबसे अधिक जरूरत है इसे सही तरीके से अनुपालन कराने का। यही नहीं नियम कानून लाख बन जाए, लेकिन जबतक लोग खुद को नहीं सुधरेंगे तबतक कोरोना के चेन को खत्म नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी