पंचायत चुनाव नामांकन को ले अभ्यर्थी व समर्थकों उमड़ी भीड़

प्रखंड में पंचायत चुनाव को ले नामांकन के चौथे दिन सोमवार को अभ्यर्थी व उनके समर्थकों की उमड़ी भीड़ के चलते गोड़ारी बाजार में सड़क घंटो जाम रही। डेहरी-बिक्रमगंज स्टेट हाइवे जाम होने से विभिन्न यात्री वाहनों में सवार व पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:00 PM (IST)
पंचायत चुनाव नामांकन को ले अभ्यर्थी व समर्थकों उमड़ी भीड़
पंचायत चुनाव नामांकन को ले अभ्यर्थी व समर्थकों उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र, काराकाट: रोहतास। प्रखंड में पंचायत चुनाव को ले नामांकन के चौथे दिन सोमवार को अभ्यर्थी व उनके समर्थकों की उमड़ी भीड़ के चलते गोड़ारी बाजार में सड़क घंटो जाम रही। डेहरी-बिक्रमगंज स्टेट हाइवे जाम होने से विभिन्न यात्री वाहनों में सवार व पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। तेज धूप व उमसभरी गर्मी के चलते जाम में फंसे वाहनों में सवार यात्री खासकर बच्चे भूख प्यास से परेशान रहे। बस में सवार एक बच्चा को उल्टी करते देख बाजारवासियों ने इसकी सूचना थाना को दे दी। बाद में वहां पहुंचे पुलिस बल के जवानों ने काफी मशक्कत के बाद आवागमन शुरू कराया।

नामांकन को लेकर आज विभिन्न पदों के अभ्यर्थी व उनके समर्थकों की अचानक बाढ़ सी आ गई। गोड़ारी स्टेडियम, बकस बाबा मंदिर व पीएचसी परिसर के अलावा विभिन्न दुकानों के आगे जगह-जगह भीड़ जमा हो गई। स्टेट हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाने से लोग बीच सड़क पर चलने को बाध्य हो गए थे। वाहनों के तेज हार्न पर भी लोग हटने को तैयार नहीं थे। नतीजतन बाजार के दोनों ओर करीब चार किलोमीटर की दूरी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। वाहनों में सवार यात्री गर्मी से बेहाल हो उठे। कई यात्री पुलिस- प्रशासन के साथ अभ्यर्थियों को कोसने लगे। इनका कहना था कि जनप्रतिनिधि की भावना लोगों को सहूलियत देना व समस्या का समाधान करना होता है, परंतु यहां तो इन्हीं के द्वारा समस्या उत्पन्न की जा रही है। नामांकन में जब एक प्रस्तावक व अभ्यर्थी मात्र दो लोगों को ही अंदर जाने की प्रशासनिक अनुमति है, तो फिर इतने वाहन व लोगों की भीड़ की इकट्ठा करने की क्या जरूरत है ? प्रशासन भी मौन स्वीकृति दे इनका मनोबल बढ़ा रहा है।

chat bot
आपका साथी