कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़

एक समय ऐसा था जब शुरुआती दौर में कोविड-19 वैक्सीन दिलाने के लिए प्रशासन एवं पंचायत प्रतिनिधियों को बैठक बुलाकर लोगों को समझाना पड़ता था लेकिन आज टीका केंद्र पर वैक्सीन दिलाने के लिए मारामारी हो रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मध्य विद्यालय टीका केंद्र पर रविवार को लोगों की भारी भीड़ देखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:03 PM (IST)
कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़
कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र, करगहर : रोहतास। एक समय ऐसा था जब शुरुआती दौर में कोविड-19 वैक्सीन दिलाने के लिए प्रशासन एवं पंचायत प्रतिनिधियों को बैठक बुलाकर लोगों को समझाना पड़ता था, लेकिन आज टीका केंद्र पर वैक्सीन दिलाने के लिए मारामारी हो रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मध्य विद्यालय टीका केंद्र पर रविवार को लोगों की भारी भीड़ देखी गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन को भी मोर्चा संभालना पड़ा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि टीका के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसमें काफी संख्या में महिलाएं भी होती हैं। उन्होंने लोगों से लाइन लगाकर शांतिपूर्वक वैक्सीन लेने की अपील की है। गौरतलब है कि तीन दिनों के बाद यहां वैक्सीन दी जा रही है। जिससे आज एकाएक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

जिले में मिले कोरोना के एक मात्र पाजिटिव, एक संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में कोरोना संक्रमण में उतार-चढ़ाव का सिलिसिला जारी है। 24 घंटे के दौरान यहां पर कोरोना के एक मात्र मरीज मिले हैं, जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या भी 13 है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही मौसम बदलते रूख हो देखते हुए भी एहतियातन सतर्कता बरती जा रही है।

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक 23 जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 4885 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से एक सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी एकरही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 207 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 01

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 01

कुल संक्रमित : 15752

स्वस्थ हुए मरीज : 13930

वर्तमान संक्रमित : 13

कुल मौत : 251

chat bot
आपका साथी