आज खुलेगा प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा , 683 कर्मी किए गए प्रतिनियुक्त

जिले के दावथ व संझौली प्रखंड के पंचायत प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा रविवार को खुलेगा। किसकी किस्मत चमकेगी और किसे निराशा हाथ लगेगी यह तो मतगणना समाप्त होने के बाद ही पता चल पाएगा। चुनाव परिणामों को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:15 PM (IST)
आज खुलेगा प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा , 683 कर्मी किए गए प्रतिनियुक्त
आज खुलेगा प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा , 683 कर्मी किए गए प्रतिनियुक्त

जागरण संवाददाता ,सासाराम : रोहतास। जिले के दावथ व संझौली प्रखंड के पंचायत प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा रविवार को खुलेगा। किसकी किस्मत चमकेगी और किसे निराशा हाथ लगेगी, यह तो मतगणना समाप्त होने के बाद ही पता चल पाएगा। चुनाव परिणामों को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

दावथ प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 11 ,बीडीसी के लिए 78 , मुखिया पद के लिए 63, सरपंच पद के लिए 45, वार्ड सदस्य पद के लिए 487 व पंच पद के लिए 150 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे । वहीं संझौली प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 13, बीडीसी पद के लिए 47, मुखिया पद के लिए 44, सरपंच पद के लिए 29, वार्ड सदस्य पद के लिए 371 व पंच पद के लिए 109 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

बिना पास के मतगणना केंद्र तक कोई भी नहीं पहुंच सकेगा। इसके लिए त्रिस्तरीय जांच प्रणाली से गुजरना होगा। दूसरे घेरे पर सभी की तलाशी ली जाएगी। मतगणना केंद्र के अंदर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं जा सकेगी। मतगणना के लिए कुल 683 कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रत्येक प्रखंड के लिए छह-छह काउंटिग हाल अलग-अलग बनाए गए हैं। पूरे परिसर तथा आसपास के क्षेत्रों में सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की तैनाती की गई है। लगभग सौ से अधिक सुरक्षा कर्मी परिसर की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

इनसेट

चौथे चरण के लिए पहले दिन 169 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

सासाराम : पंचायत चुनाव को ले सदर प्रखंड में नामांकन के पहले दिन 169 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिला परिषद के लिए दो, मुखिया के लिए 15, बीडीसी के लिए आठ, सरपंच के लिए 14, वार्ड सदस्य के लिए 95 व पंच के लिए 35 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। पंचायत चुनाव में 897 वोटरों को पहली बार मिलेगा मतदान का मौका

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा : विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची में सम्मलित 897 मतदाताओं को पंचायत चुनाव में पहली बार मतदान करने का मौका मिलेगा। निर्वाचन सहायक इंद्रजीत कुमार ने बताया कि एक जनवरी 2021 की अहर्ता तिथि के आधार पर विधानसभा के मतदाता सूची में प्रखंड के 47 मतदान केंद्रों पर 897 नए मतदाताओं का नाम सम्मिलित हुआ था, जो पूर्व के पंचायत चुनाव में मतदान करने के अधिकारी नही थे, परंतु इसबार निर्वाचन आयोग के तीन मार्च 2021 के पत्र के आलोक में इन्हें मत देने का मौका मिला है।

बीडीओ वीणापाणि ने बताया कि मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन किया गया है।वज्रगृह व मतगणना केंद्र का भी जायजा लिया गया है। पंचायत चुनाव में प्रखंड के बलिहार पंचायत में 158, सूर्यपुरा में 229, अगरेडकला में 159, शिवोबहार में 146 एवं गोशलडीह में 205 मतदाता पहली बार पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग विभिन्न पंचायतों में बने सहायक मतदान केंद्र समेत 82 मतदान केंद्रों पर करेंगे।

chat bot
आपका साथी