भीड़ वाली जगहों पर 24 घंटे मिलेगा कोरोना का टीका

त्योहार व पर्व को देखते हुए जिले में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोविड टीकाकरण 24 घंटे सत्र संचालित किया जाएगा। 24 घंटे टीकाकरण सत्र संचालित करने का निर्णय आगामी नवंबर माह में पर्व त्योहार के कारण राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के मद्दनेजर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:40 PM (IST)
भीड़ वाली जगहों पर 24 घंटे मिलेगा कोरोना का टीका
भीड़ वाली जगहों पर 24 घंटे मिलेगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। त्योहार व पर्व को देखते हुए जिले में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोविड टीकाकरण 24 घंटे सत्र संचालित किया जाएगा। 24 घंटे टीकाकरण सत्र संचालित करने का निर्णय आगामी नवंबर माह में पर्व त्योहार के कारण राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के मद्दनेजर लिया गया है। कोविड संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन, बस अड्डा एवं अन्य भीड़ वाली जगहों पर कोविड टीकाकरण के लिए विशेष टीकाकरण सत्र कराया जा रहा है।

एसीएमओ डा. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आगामी नवंबर माह में काफी संख्या में दूसरे राज्यों से लोगों के आने की संभावना है। ऐसी स्थिति में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत अन्य भीड़-भाड़ स्थानों पर 24 घंटे टीकाकरण कार्य करना आवश्यक है। इन स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में एइएफआइ किट की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए एक चिकित्सक की भी उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराई जाएगी। एसीएमओ ने कहा कि विभागीय निर्देश के आलोक में 24 घंटे सत्र स्थल संचालित करने की दिशा में कवायद शुरू कर दी गई है। टीकाकरण सत्र स्थलों पर सा़फ-सफाई की व्यवस्था के साथ लाभार्थियों के अन्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जा रहा है। लाभार्थियों के लिए पीने के पानी, बैठने की व्यवस्था, सत्र स्थल पर साबुन आदि की पूर्ण व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिया गया है। टीकाकरण के दौरान वैक्सीन की बर्बादी न हो इसपर विशेष ध्यान दिया जाएगा। भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए टीकाकरण स्थल पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी