जिले में मिले नहीं मिले कोरोना के मरीज, दो संक्रमित हुए स्वस्थ

जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं जबकि दो संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 11 रह गई है। चिकित्सकों द्वारा सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:19 PM (IST)
जिले में मिले नहीं मिले कोरोना के मरीज, दो संक्रमित हुए स्वस्थ
जिले में मिले नहीं मिले कोरोना के मरीज, दो संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं, जबकि दो संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 11 रह गई है। चिकित्सकों द्वारा सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण में जारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है। मौसम में बदलाव होते रहने से वायरल बीमारी भी बढ़ गई है। जिस वजह से कोरोना जांच कराने वालों की भीड़ सदर अस्पताल में उमड़ रही है। जांच कराने पहुंचने वाले मरीजों को सबसे पहले कोविड-19 की जांच कराई जा रही है, उसके बाद उन्हें संबंधित रोग के वार्ड में चिकित्सक के पास भेजा जा रहा है।

एसीएमओ डा. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक दो अगस्त को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 5451 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से एक भी सैंपल में कोरोना का लक्षण नहीें पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या दो रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 159 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। शेष बचे सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के चलते स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 00

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 03

कुल संक्रमित : 15768

स्वस्थ हुए मरीज : 13948

वर्तमान संक्रमित : 11

कुल मौत : 251

chat bot
आपका साथी