जल्द प्रारंभ होगा बहुप्रतीक्षित रोहतास-अधौरा मार्ग का निर्माण कार्य: डीएम

कैमूर पहाड़ी स्थित सुदूरवर्ती नौहट्टा प्रखंड के रेहल में तीन वर्षों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन की याद पहली बार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ताजा हुई। डीएम धर्मेंद्र कुमार की पहल पर आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में गुरुवार को जिले के सभी विभागों के अधिकारी यहां पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:41 PM (IST)
जल्द प्रारंभ होगा बहुप्रतीक्षित रोहतास-अधौरा मार्ग का निर्माण कार्य: डीएम
जल्द प्रारंभ होगा बहुप्रतीक्षित रोहतास-अधौरा मार्ग का निर्माण कार्य: डीएम

पेज पांच की लीड

फोटो संख्या: 10, 11 व 12

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: रोहतास। कैमूर पहाड़ी स्थित सुदूरवर्ती नौहट्टा प्रखंड के रेहल में तीन वर्षों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन की याद पहली बार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ताजा हुई। डीएम धर्मेंद्र कुमार की पहल पर आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में गुरुवार को जिले के सभी विभागों के अधिकारी यहां पहुंचे। वनवासियों की समस्याओं को ध्यान से सुन कई मामलों को ऑन द स्पॉट निपटाया गया। डीएम के साथ एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार ने दीप प्रज्वलित कर शिविर का उद्घाटन किया।

डीएम ने कहा कि बहुप्रतीक्षित रोहतास-अधौरा मार्ग का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ होगा। विद्युत आपूर्ति की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि 40 लंबित जल नल योजना का कार्य 45 दिनों में पूरा हो जाएगा। रेहल एवं सोली स्वास्थ्य उपकेंद्र पर 24 घंटे नर्स की तैनाती की जाएगी। दोनों जगह प्रसव गृह का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को उसके घर पर सरकारी सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए सभी पदाधिकारियों को कार्य करना होगा। जिले में योगदान के बाद से ही वे यहां आने की योजना बनाए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण थोड़ा विलंब हुआ। डीएम ने कहा कि लोक शिकायत निवारण शिविर के बारे में 15 दिन पूर्व सूचना दी जाएगी। जहां ग्रामीण अपनी शिकायतों को सामने रखेंगे, ताकि उसका ऑन स्पॉट निवारण हो सके। लोक शिकायत में पूर्व से सूचना नही मिलने के चलते शिकायतों का त्वरित निष्पादन नही हुआ। जिले के सभी प्रखंडों में लोक शिकायत निवारण शिविर लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी गांव के तालाब को मत्स्य पालन का सेटलमेंट स्थानीय लोग को किया जाएगा। किसानों को सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा। कहा कि भूमि अपने नाम पर कराने को यहां फिर 29 जुलाई को सीओ दाखिल खारिज को शिविर लगाएंगे । सीएम के न्याय के साथ विकास के सपनों को करना है पूरा:

डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री का न्याय के साथ विकास को यहां भी धरातल पर उतारा जाएगा। हम आए तो सभी अधिकारी यहां आएंगे। नक्सल का बहाना नही चलेगा। डीएम ने कहा कि जिले के सभी सीओ बीडीओ सजग हो जाए । आम लोगो के समस्याओं का निपटारा करना होगा। उन्होंने कहा कि लापरवाह व जनता की समस्याओं को नही निपटाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार का सिस्टम इसके लिए सजगता से काम करेगा। कार्यक्रम के दौरान पहुंचे बड़ी संख्या में वनवासियों व जन प्रतिनिधियों का डीएम ने आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के न्याय के साथ विकास को धरातल पर उतरना होगा। जनता के साथ बेहतर व्यवहार नही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। मौके पर एसडीएम समीर सौरभ, एसडीपीओ विनोद कुमार रावत, डीसीएलआर श्वेता मिश्र समेत सभी विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी