छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अ‌र्घ्य

छठ व्रतियों ने रविवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ध्य दिया। भीषण गर्मी व लू के अलावा कोरोना महामारी के बीच व्रतियों के उत्साह में लोक आस्था के महापर्व के प्रति किसी प्रकार की कमी नहीं दिखी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:32 PM (IST)
छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अ‌र्घ्य
छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अ‌र्घ्य

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। छठ व्रतियों ने रविवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ध्य दिया। भीषण गर्मी व लू के अलावा कोरोना महामारी के बीच व्रतियों के उत्साह में लोक आस्था के महापर्व के प्रति किसी प्रकार की कमी नहीं दिखी। कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कर अधिकतर ने घरों में स्नान कर डूबते हुए सूर्य को अ‌र्ध्य देकर सुख, शांति व समृद्धि की कामना की। व्रति सोमवार की सुबह उदीयमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य दे व पूजा-पाठ के बाद चार दिवसीय महापर्व का विधिवत समापन करेंगे।

व्रत पर प्रशासन की भी पैनी नजर रही। लोग कोरोना संक्रमण से बचाव को ले जारी गाइडलाइन का उल्लंघन न कंरे, इस पर अधिकारी नजर रखे हुए थे। वहीं कुछ व्रती तीसरे पहर में घर से निकल बेदा सूर्य मंदिर तालाब समेत समीप के अन्य जल स्त्रोत पर पहुंचे, जहां स्नान के उपरांत सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी चैती छठ का आयोजन किया गया।

चैती छठ को संध्या अ‌र्घ्य के लिए सोन नदी में जुटी भीड़

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑनसोन : रोहतास। लोक आस्था का महापर्व चैती छठ को लेकर रविवार को भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के लिए झारखंडी मंदिर के समीप सोन नदी में व्रतियों की भीड़ उमड़ पड़ी। पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को ले एनीकट कृष्णा घाट के स्थानीय समाजसेवी कमलेश चौधरी, धीरज चौधरी, प्रमोद चौधरी, मिट्ठु चौधरी बिटटु चौधरी सहित अन्य तत्पर थे।

बता दें कि सरकार द्वारा कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन कराने के लिए पहले ही लोगों से घरों में ही रहकर छठ व्रत करने की अपील की गई थी और नदी, तालाबों व घाटों पर भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने श्रद्धलुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों व आम लोगों को सतर्क रहने को कहा है।

chat bot
आपका साथी