सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को समाहरणालय से डीएम ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के थीम पर मनने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को ले सोमवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व डीटीओ मोहम्मद जियाउल्लाह ने समाहरणालय परिसर से संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा जागरुकता रथ को रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST)
सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को समाहरणालय से डीएम ने हरी झंडी दिखा किया रवाना
सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को समाहरणालय से डीएम ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

जागरण संवाददाता, सासाराम : सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा के थीम पर मनने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को ले सोमवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व डीटीओ मोहम्मद जियाउल्लाह ने समाहरणालय परिसर से संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा जागरुकता रथ को रवाना किया।डीएम ने इस अवसर पर कहा कि इस अभियान के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा। यह 18 जनवरी से 17 फरवरी एक माह तक चलाया जाएगा। डीएम ने कहा कि जीवन अनमोल है। यातायात नियमों का ठीक ढ़ंग से पालन करने पर काफी हद तक सड़क हादसों को कम किया जा सकता है।

डीटीओ मोहम्मद जियाउल्लाह ने बताया कि राज्य परिवहन आयुक्त सह प्रभारी पदाधिकारी सीमा त्रिपाठी के निर्देश पर इस बार सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। जागरुकता रथ जिला मुख्यालय से लेकर सभी प्रखंडों में जाकर लोगों को सजग करेगा। जिसमें जिला स्तर पर हर दिन विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों के साथ वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा माह के दौरान होर्डिंग्स और बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। रोहतास जिला के मुख्य स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरुकता होर्डिंग लगाए जाएंगे। पूरे माह तक लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता को ले वाहनों पर माईक से प्रचार -प्रसार कर आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जाएगा।

सड़क सुरक्षा माह की इस बार की थीम सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा तय की गई है। विभाग द्वारा इस थीम पर आधारित विभिन्न गतिविधियां आयोजित होंगी। इसमें ट्रैफिक पुलिस, स्वास्थ्य सूचना और प्रचार, पीडब्ल्यूडी, ट्रांसपोर्ट, जिला प्रशासन, स्वैच्छिक संगठनों को भी शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी