सासाराम में मालगाड़ी से कटकर सेना के अधिकारी की मौत

जागरण संवाददातासासाराम (रोहतास) रेलवे स्टेशन से पश्चिम रेलवे ओवरब्रिज के पास शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 11:50 PM (IST)
सासाराम में मालगाड़ी से कटकर सेना के अधिकारी की मौत
सासाराम में मालगाड़ी से कटकर सेना के अधिकारी की मौत

जागरण संवाददाता,सासाराम (रोहतास) : रेलवे स्टेशन से पश्चिम रेलवे ओवरब्रिज के पास शुक्रवार की देर शाम ट्रेन की चपेट में आने से एक सेना के अधिकारी की मौत हो गई। डाउन रेल लाइन पार करने के क्रम में यह घटना हुई। मृतक जगतार सिंह 40 वर्ष हरियाणा के श्यामनगर अंबाला कैंट के निवासी थे। वे सेना शिक्षा कोर में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत थे। गया सेना कार्यालय को परिचय पत्र भेज उनके पदस्थापन आदि के बारे में रेल पुलिस पता लगाने में जुट गई है।

जीआरपी थानाध्यक्ष लल्लू सिंह ने बताया कि डाउन रेल लाइन पार करने के क्रम में मालगाड़ी की चपेट में आने से सेना के अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उनके पास से पहचान पत्र और आधार कार्ड मिला है। जिसके आधार पर उसकी पहचान सेना के जवान के रूप में की गई है। घटनास्थल से कोई मोबाइल नहीं मिलने से परिजनों व सेना के अधिकारियों से संपर्क करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गया में तैनात सेना के एक मेजर से संपर्क कर पहचान पत्र पर मिले आइडी नंबर को भेजा गया है, जिसके आधार पर सत्यापन किया जा रहा है। घटना की जानकारी रेल एसपी पटना को भी दे दी गई है। शव को सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण करा सुरक्षित रखा गया है। सेना के अधिकारी सासाराम कब और क्यों आए तथा वे रेलवे लाइन पार कर कहां जा रहे थे, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

बाइक की टक्कर से महिला की मौत

बिक्रमगंज : स्थानीय थाना क्षेत्र के आरा - सासाराम मुख्य पथ पर मानी मोरी के पास एक बाइक ने एक महिला को टक्कर मार दी, जिससे महिला की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतका मुनेश्वरी देवी 45 वर्ष मानी निवासी महेंद्र चंद्रवंशी की पत्नी थी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख आवागमन को ठप कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ अजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा कर किसी तरह जाम हटवाया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मानी निवासी मुनेश्वरी देवी बिक्रमगंज जाने के लिए किसी सवारी गाड़ी के इंतजार में खड़ी थी। इसी बीच तेज गति से आ रही एक बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घटना के बाद बाइक चालक फरार हो गया। वहां जबतकआसपास के लोग पहुंचे तबतक महिला की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख आवागमन बाधित कर दिया। घटना की सूचना पाकर पहुंचे बीडीओ अजय कुमार, लोजपा नेता अनंत कुमार गुप्ता, जदयू नेता रघुनाथ सिंह , सरपंच अनिल सिंह , लवजी कुमार आदि ने ग्रामीणों को समझा कर किसी तरह जाम हटवाया। बीडीओ ने मृतक के परिजन को तत्काल 20 हजार रुपया मुआवजा देने और सरकार से मिलने वाले अन्य लाभ को दिलाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी