कोरोना से एक और महिला की गई जान, मृतकों की संख्या हुई 50

कोरोना से एक और महिला की गई जान, मृतकों की संख्या हुई 50

जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक और महिला की मौत हो गई। मृतका डेहरी के नीलकोठी मोहल्ला की रहने वाली बताई जाती है जिसका इलाज सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में चल रहा था। बीते चार दिन में यह तीसरी महिला की मौत हुई है।

JagranThu, 15 Apr 2021 10:03 PM (IST)

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक और महिला की मौत हो गई। मृतका डेहरी के नीलकोठी मोहल्ला की रहने वाली बताई जाती है, जिसका इलाज सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में चल रहा था। बीते चार दिन में यह तीसरी महिला की मौत हुई है। इसके पहले 12 अप्रैल को कोरेाना से सूर्यपुरा के बारून व शिवसागर प्रखंड के भद्रशीला गांव में एक-एक महिला की मौत हुई थी। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है। वहीं आज कोरोना के 112 नए मिले हैं, जबकि पूर्व से संक्रमित आठ स्वस्थ हुए हैं। जिले में सक्रिया मरीजों की संख्या भी 364 से बढकर 467 हो गई है। जिसमें से 18 का इलाज विभिन्न अस्पताल में चल रहा है। जबकि 449 को होम आइसोलेशन रहने की सलाह दी गई है। सक्रीय मरीजों व कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिताएं बढ़ गई है। लगभग आठ माह बाद यह पहला मौका है जब एक दिन सौ से अधिक कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार के मुताबिक सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती डेहरी के नीलकोठी मोहल्ला की रहने वाली एक महिला की मौत आज हो गई है, जो कोरोना से संक्रमित थी अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है। वहीं 112 नए मरीज मिले हैं, जबकि पूर्व से संक्रमित आठ स्वस्थ हुए हैं। 14 अप्रैल को आरटीपीसीआर, ट्रुनॉट व एंटीजन कीट के माध्यम से 2425 व्यक्तियों का सैंपल संग्रहित किया गया। सक्रिय 467 मरीजों में से 18 इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। जबकि 467 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव को ले जो भी आवश्यक कदम हैं उसे उठाया जा रहा है। अस्पताल में चिकित्सकों व स्वासथ्यकर्मियों के साथ-साथ इलाज कराने वाले मरीजों व स्वजनों को भी मास्क पहनने व दो गज दूरी का अनुपालन को स्वास्थ्य संस्थानों में भी अनिवार्य कर दिया गया है।

सिविल सर्जन ने कहा कि सभी पीएचसी में जांच की सुविधा बढ़ा दी गई है। सबको सावधानी बरतने व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आवाजाही नहीं करने की सलाह दी जा रही है। इसके बावजूद लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बगैर मास्क के घर से बाहर निकलने की आदत नहीं छूट रही है। अभी भी लगभग तीन हजार सैंपल का रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना के दूसरे लहर में आमलोगों के अलावा चिकित्सक व अधिकारी भी आने लगे हैं। सदर अस्पताल के तीन चिकित्सक के अलावा कई अन्य स्वास्थ्यकर्मी तथा अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। कोरोना मीटर

कुल सक्रिय मरीज : 467

कुल मौत : 50

अबतक कुल संक्रमित : 7573

अबतक कुल स्वस्थ : 7056

कुल सैंपल संग्रहित : 628892

रिपोर्ट प्राप्त : 624601

रिपोर्ट अप्राप्त : 2864

14 अप्रैल को संग्रहित सैंपल : 2425

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.