पेयजल की किल्लत को निजात दिलाने की कवायद में जुटा प्रशासन

गर्मी के मौसम में होने वाली पेयजल की समस्या को दूर करने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है। जिले में खराब पड़े चापाकल को समय से मरम्मत कराने को लेकर मंगलवार को मरम्मत दल रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:49 PM (IST)
पेयजल की किल्लत को निजात दिलाने की कवायद में जुटा प्रशासन
पेयजल की किल्लत को निजात दिलाने की कवायद में जुटा प्रशासन

जागरण संवाददाता, सासाराम : गर्मी के मौसम में होने वाली पेयजल की समस्या को दूर करने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है। जिले में खराब पड़े चापाकल को समय से मरम्मत कराने को लेकर मंगलवार को मरम्मत दल रवाना किया गया। डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद ने चलंत चापाकल मरम्मत दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन गर्मी के मौसम में होने वाली पेयजल समस्या का हल निकालने के प्रति प्रतिबद्ध है। पीएचईडी के माध्यम से खराब चापाकल को मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है। विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि निर्धारित समय के अंदर मरम्मति कार्य पूरा किया जाए, ताकि पेयजल की समस्या से लोगों को निजात मिल सके। कहा कि पीएचईडी एक-एक चापाकलों व स्टैंड पोस्ट की जांच कर उसे दुरुस्त कराए। अगर आम लोगों द्वारा सार्वजनिक चापाकल व स्टैंड पोस्ट खराब होने की सूचना उन्हें मिली तो इसके लिए संबंधित अधिकारी पूरी तरह जवाबदेह माने जाएंगे व उनपर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। इनसेट :

जल जीवन पर हुई चर्चा

सासाराम : स्थानीय डीआरडीए सभागार में मंगलवार को जल जीवन पर परिचर्चा आयोजित की गई। जिसमें जल व पर्यावरण संरक्षण पर विस्तार से चर्चा की गई। डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि जल जीवन हरियाली मिशन के तहत होने वाले कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें वैकल्पिक फसल, टपकन सिचाई, जैविक खेती, अन्य तकनीकों के उपयोग पर विस्तार से चर्चा की गई तथा अधिकारियों व कर्मियों को निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी