थोड़ी सी लापरवाही कहीं जिदगी पर पड़ न जाए भारी

रोहतास। ठंड का मौसम शुरू होते ही कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर एडवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 06:47 PM (IST)
थोड़ी सी लापरवाही कहीं जिदगी पर पड़ न जाए भारी
थोड़ी सी लापरवाही कहीं जिदगी पर पड़ न जाए भारी

रोहतास। ठंड का मौसम शुरू होते ही कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर एडवाइजरी जारी कर दिया है। जिससे कि कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज गति से न बढ़ सके। लेकिन एडवाइजरी का असर न तो जारी करने वाला स्वास्थ्य महकमा पर दिख रहा है न इलाज कराने पहुंचने वाले मरीजों पर। सरकारी अस्पतालों में दो गज दूरी की बात इलाज कराने पहुंचने वाले मरीजों के लिए पुराने जमाने की लगने लगी है। मरीजों की यह थोड़ी सी लापरवाही कहीं उनकी जिदगी पर भारी न पड़ जाए।

सोमवार को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के पर्ची काउंटर की स्थिति देखते ही बनती थी। लाइन में पर्ची कटाने के लिए खड़े मरीजों में कोरोना का भय बिल्कुल नहीं दिखा। दो गज दूरी बनाकर खड़ा होने की बजाए वे एक-दूसरे से सटकर लाइन में खड़े रहे। यहां तक कई मरीज के मुंह पर न तो मास्क रहा न रूमाल। स्वास्थ्य महकमा भी बेफिक्र दिखा। लाइन में खड़े मरीजों को कोई दूरी बनाकर खड़ा होने की सलाह देने वाला नहीं था । मरीज भी अस्पताल प्रबंधन पर कुव्यवस्था का आरोप लगाने से पीछे नहीं रहे।ओपीडी में जांच कराने पहुंची उचितपुर की सोनामति देवी, समरडीहा की पचरतनी देवी समेत अन्य महिलाओं ने कहा कि अस्पताल में सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। कहते हैं चिकित्सक :

कोरोना को लेकर हमेशा मरीजों को जागरूक किया जा रहा है। फिर भी वे इस महामारी के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे हैं। दो गज दूरी व मास्क उपयोग के साथ ही इलाज कराने पहुंचने की चेतावनी दी गई है।

डॉ. केएन तिवारी, एससीएमओ

chat bot
आपका साथी