दो दिन ब्रेक के बाद जिले में मिला कोरोना का एक नया मरीज, नौ संक्रमित हुए स्वस्थ

रोहतास दो दिन ब्रेक के बाद गुरुवार को जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है। हालांकि राहत इस बात की है कि 24 घंटे के दौरान नौ संक्रमितों ने कोरोना को मात दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:29 PM (IST)
दो दिन ब्रेक के बाद जिले में मिला कोरोना का एक नया मरीज, नौ संक्रमित हुए स्वस्थ
दो दिन ब्रेक के बाद जिले में मिला कोरोना का एक नया मरीज, नौ संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास दो दिन ब्रेक के बाद गुरुवार को जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है। हालांकि राहत इस बात की है कि 24 घंटे के दौरान नौ संक्रमितों ने कोरोना को मात दिया है। जिसके बाद सक्रिय संक्रमितों की संख्या 37 से घटकर 29 हो गई है। सक्रिय मरीजों में से चार का इलाज सदर अस्पताल में बने डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर में चल रहा है जबकि 25 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं अनलाक के बाद लोग फिर लापरवाही बरतना शुरू कर दिए हैं। सड़कों पर बिना मास्क के ही घूम रहे हैं तथा दुकानों में भी बिना मास्क के प्रवेश हो रहा है। जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा भी बना हुआ है।

एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक 24 जून को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन कीट के माध्यम से 3001 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से एक सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है जबकि नौ संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोविड से मरने वालों का सिलसिला भी विगत तीन सप्ताह से थमा हुआ है। लगातार 25 वें दिन भी कोरोना से एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 180 यात्रियों की सैंपल में से एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। वर्तमान में सक्रिय 29 मरीजों में चार को सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन सह कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। जबकि अन्य मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। जिन पर भी स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या में भी लगातार कमी आ रही है। एसीएमओ ने कहा कि टेस्टिग व वैक्सीनेशन पर विशेष जोर दिया जा रहा है। लोगों की सतर्कता और टीकाकरण कार्य में आई तेजी के कारण कोरोना के मामले कम हुए हैं लेकिन अगर सतर्कता नहीं बरती गई तो यह महामारी पुन: चपेट में ले लेगी। इसलिए अभी भी मास्क का उपयोग व शारीरिक दूरी का पालन करना आवश्यक है तथा भीड़-भाड़ से भी बचने की जरूरत है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 01

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 00

कुल संक्रमित : 15020

बचाए गए मरीज : 13843

वर्तमान संक्रमित : 29

कुल मौत : 250

chat bot
आपका साथी