आपात स्थिति से निबटने को ले सदर अस्पताल में 90 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध

कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। एक माह के अंदर जिले में कोरोना के 625 नए मरीज मिले हैं। जिसमें से 22 को सदर अस्पताल के अलावा नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पटना में भर्ती किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:33 PM (IST)
आपात स्थिति से निबटने को ले सदर अस्पताल में 90 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध
आपात स्थिति से निबटने को ले सदर अस्पताल में 90 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। एक माह के अंदर जिले में कोरोना के 625 नए मरीज मिले हैं। जिसमें से 22 को सदर अस्पताल के अलावा नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पटना में भर्ती किया गया है। कोरोना संक्रमितों को रखने के लिए सदर अस्पताल व अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में कोविड केयर सेंटर व डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर की स्थापना कर 564 बेड की व्यवस्था तो की गई है। सदर अऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या फिलहाल 90 है जिसे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को ले विभाग पूरी तरह अलर्ट है। पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है। फिलहाल सदर अस्पताल व बिक्रमगंज अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड मरीजों की जांच व इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। सांस लेने में परेशानी होने की स्थिति में लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कहा कि कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने या इसका लक्षण महसूस होते ही प्रोटोकॉल के अनुरूप दवा लेने व कोविड गाइडलाइन का पालन करने से यह कुछ ही दिनों में ठीक हो जा रहा है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर दवा व गाइडलाइन का अनुपालन सबसे बड़ा बचाव है। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल को 10 वेंटिलेटर प्राप्त हुआ है। इसे इंस्टाल करा आपरेट करने के लिए कर्मियों की तैनाती नहीं हुई है। वरीय अधिकारियों से वेंटिलेटर सुविधा शुरू कराने का अनुरोध किया गया है। कर्मियों की तैनाती होने पर सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए वेंटिलेटर की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी