पहले दिन शिवसागर प्रखंड में 640 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

सातवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को पहले दिन प्रखंड कार्यालय में कुल 640 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा ने बताया कि मुखिया पद के लिए 41 सरपंच पद के लिए 35 बीडीसी पद के लिए 45 पंच पद के लिए 109 तथा वार्ड सदस्य के लिए 410 उम्मीदवारों ने नामजदगी का परचा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:03 PM (IST)
पहले दिन शिवसागर प्रखंड में 640 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
पहले दिन शिवसागर प्रखंड में 640 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

संवाद सूत्र,शिवसागर : रोहतास। सातवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को पहले दिन प्रखंड कार्यालय में कुल 640 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा ने बताया कि मुखिया पद के लिए 41 ,सरपंच पद के लिए 35 ,बीडीसी पद के लिए 45 , पंच पद के लिए 109 तथा वार्ड सदस्य के लिए 410 उम्मीदवारों ने नामजदगी का परचा दाखिल किया। पहले दिन शिवसागर पंचायत से मुखिया पद के लिए सुधा देवी तथा सोनामती देवी ने नामांकन दाखिल किया,वहीं सोनहर पंचायत से मुखिया पद के लिए आरती जयसवाल ने भी नामांकन दाखिल किया। नामांकन को ले काफी संख्या में उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ प्रखंड मुख्यालय पहुंचे थे । कार्यालय परिसर में कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए नामांकन स्थल पर बांस बल्ले से बैरिकेडिग की गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भी प्रशासन ने पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। कार्यालय के दो सौ मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा लगाया गया है। नामांकन के बाद कार्यालय गेट पर नारेबाजी व जुलूस निकलने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। सूर्यपुरा में 47 लोगों ने कटवाया नाजीर रसीद संवाद सूत्र, सूर्यपुरा : रोहतास। प्रखंड क्षेत्र में आगामी 23 अक्टूबर से होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को विभिन्न पदों के 47 संभावित उम्मीदवारों ने नाजीर रसीद कटवाया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी वीणापाणि के अनुसार मुखिया पद के चार, सरपंच के तीन, बीडीसी के आठ, पंच पद के 13 व सबसे अधिक वार्ड सदस्य के लिए 19 ने नाजीर रसीद कटवाया है।

निर्वाचन सहायक इंद्रजीत कुमार के अनुसार प्रखंड में मात्र पांच पंचायत हैं, जहां वार्ड सदस्य के लिए सबसे अधिक एनआर कटवाया जा रहा है। छह अक्टूबर से अबतक विभिन्न पदों के लिए 468 लोग नाजीर रसीद कटवा चुके हैं। जिसमे मुखिया से 35 , पंचायत समिति सदस्य के लिए 62 , सरपंच पद के लिए 35, पंच पद के लिए 99 तथा वार्ड सदस्य के लिए 237 लोगों ने नाजीर रसीद कटवाया है।

chat bot
आपका साथी