छठवें दिन शांतिपूर्ण रही मैट्रिक की परीक्षा, शामिल हुए 63107 परीक्षार्थी

छठवें दिन शांतिपूर्ण रही मैट्रिक की परीक्षा, शामिल हुए 63107 परीक्षार्थी

जिले में 17 फरवरी 60 केंद्र पर शुरू मैट्रिक की परीक्षा छठे दिन मंगलवार को भी शांतिपूर्ण रही। एक भी परीक्षार्थी को आज निष्कासित नहीं किया गया । वहीं 63107 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 963 अनुपस्थित रहे।

JagranTue, 23 Feb 2021 10:55 PM (IST)

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास । जिले में 17 फरवरी 60 केंद्र पर शुरू मैट्रिक की परीक्षा छठे दिन मंगलवार को भी शांतिपूर्ण रही। एक भी परीक्षार्थी को आज निष्कासित नहीं किया गया । वहीं 63107 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 963 अनुपस्थित रहे। पांचवें दिन दोनों पाली में द्वितीय भारतीय भाषा विषय की परीक्षा आयोजित की गई। सुबह साढ़े नौ बजे से परीक्षा प्रारंभ होने के कारण परीक्षार्थी आठ बजे से ही अपने केंद्र पर पहुंचना शुरू कर दिए थे। मुख्य द्वार पर तैनात दंडाधिकारी व कर्मियों द्वारा सघन तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया।

डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया। परीक्षा देने के बाद अधिकांश परीक्षार्थी अपने घर को लौट गए। कारण कि बुधवार को अंतिम दिन ऐच्छिक विषय की परीक्षा आयोजित है। जिसमें बहुत कम परीक्षार्थियों के शामिल होते हैं। परीक्षार्थियों के घर लौटने के कारण शहर में दोपहर व शाम में कुछ समय तक जाम की स्थिति रही।

डीईओ ने बताया कि छठे दिन की परीक्षा में कदाचार के आरोप में एक भी परीक्षार्थियों को निष्कासित नहीं किया गया है। पहली पाली में 32198 परीक्षार्थी को शामिल होना था, जिसमें 31650 उपस्थित रहे। जबकि 548 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 31872 परीक्षार्थी में से 31457 उपस्थित हुए व 415 अनुपस्थित रहे। दोनों पाली में किसी भी परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में एक भी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया। सासाराम में 33, डेहरी में 15 व बिक्रमगंज में 12 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से कराई जा रही है। डीईओ की माने तो बीते चार दिन में नकल करने के आरोप में 15 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.