अब सदर अस्पताल में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका

जिले के 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें टीका लेने के लिए निर्धारित अवधि की प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं होगी। अब सभी दिन 24 घंटे टीकाकरण की होगी सुविधा देने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए जिला मुख्यालय में स्थित सदर अस्पताल में स्थान का चयन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 10:13 PM (IST)
अब सदर अस्पताल में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका
अब सदर अस्पताल में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले के 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें टीका लेने के लिए निर्धारित अवधि की प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं होगी। अब सभी दिन 24 घंटे टीकाकरण की होगी सुविधा देने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए जिला मुख्यालय में स्थित सदर अस्पताल में स्थान का चयन किया गया है। टीकाकरण अभियान को सुविधाजनक बनाने के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य समिति ने सिविल सर्जन को पत्र भेज यहां 24 घंटे वैक्सीन देने के लिए निर्देशित किया है। जिसके आलोक में यहां तैयारी भी शरू कर दी गई है।

एसीएमओ डॉ के एन तिवारी ने बताया कि सदर अस्पताल में विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है। यह निर्णय कोविड-19 टीकाकरण के वृहत्त लक्ष्य को देखते हुए लिया गया है। कहा कि यहां 24 घंटे अब टीकाकरण की सुविधा होगी। केयर इंडिया के अधिकारी भी करेंगे सहयोग करेंगे। कहा कि फिलहाल 45 व उससे अधिक उम्र के लोगों को यह सुविधा मिलेगी।आगामी दिनों में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित होने पर 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लाभार्थियों के लिए भी इस प्रकार के सत्र का आयोजन किया जाएगा। वहीं, सदर अस्पताल में एडवर्स इवेन्ट फॉलोइंग इम्यूनाइजेशन (एईएफआई) किट के साथ-साथ एक चिकित्सक की उपस्थिति अनिवार्य रूप से करनी है। सत्र संचालन के लिए आवश्यकता के अनुसार केयर इंडिया की जिला इकाई से सहयोग प्राप्त करने को कहा गया है। कहा कि सत्र के संचालन के दौरान लाभार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है।सदर अस्पताल में जहों टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी वहां साफ-सफाई की मुकम्मल व्यवस्था रखी जाएगी। साथ ही टीका के लिए आए लोगों को पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था, सत्र स्थल पर सैनिटाइजर व साबुन आदि की पूर्ण व्यवस्था भी की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी