मेगा वैक्सीनेशन : आज 205 केंद्रों पर होगा 21 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका

कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए बुधवार को जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए 205 केंद्र बनाया गया है जहां पर 18 से 44 वर्ष के 21 हजार लोगों को टीका लगाने का कार्य किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:36 PM (IST)
मेगा वैक्सीनेशन : आज 205 केंद्रों पर होगा 21 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका
मेगा वैक्सीनेशन : आज 205 केंद्रों पर होगा 21 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए बुधवार को जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए 205 केंद्र बनाया गया है, जहां पर 18 से 44 वर्ष के 21 हजार लोगों को टीका लगाने का कार्य किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने प्रखंडवार टीकाकरण केंद्र का निर्धारण कर वहां स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है। सबसे अधिक सदर प्रखंड में टीका का केंद्र बनाया गया है।

डीआइओ डॉ. आरकेपी साहु ने बताया कि सरकार के निर्देश पर बुधवार को टीकाकरण का मेगा अभियान चलाया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से 18 प्लस लोगों को टीका लगाने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए राज्य से 21 हजार डोज प्राप्त हुआ है, जिसे एक दिन में समाप्त करना है। मेगा अभियान सफल हो, इसे ले विभिन्न विभागों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों से भी समन्वय स्थापित कर सहयोग लिया जा रहा है। मेगा कैंप जिले के 205 केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा 45 प्लस वालों को भी प्रतिरिक्षित किया जाएगा। कहा कि अकोढ़ीगोला में नौ, बिक्रमगंज में दस, चेनारी में आठ, दावथ में नौ, डेहरी में 12, दिनारा में 17, काराकाट में 17, कोचस में 15, करगहर में 15, नासरीगंज में 11, नौहट्टा में छह, नोखा में नौ, राजपुर में आठ, रोहतास में आठ, संझौली में छह, सासाराम में 20, शिवसागर में नौ, सूर्यपुरा में आठ व तिलौथू प्रखंड में सात केंद्र बनाया गया है।

प्रखंड में टीकाकरण विशेष अभियान को ले बनाए गए नौ केंद्र संवाद सूत्र, दावथ : रोहतास। राज्य स्तरीय कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए बुधवार को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसे लेकर प्रखंड में नौ वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें सेमरी पंचायत अंतर्गत संकल्प जीविका महिला संकुल मलियाबाग टीवीएस शोरुम के समीप, कोआथ अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, खैरहीं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दावथ प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय, डेढ़गांव मध्य विद्यालय, जमसोना पंचायत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय अंकोढ़ा,उसरी में आंगनबाड़ी केंद्र, बभनौल उप स्वास्थ्य केंद्र व सीएचसी दावथ को विशेष टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सौरभ प्रकाश ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर बुधवार को प्रखंड के कुल नौ वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इसे लेकर सभी जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि सभी लोग अपने अपने क्षेत्र की टीकाकरण से वंचित लोगों को वैक्सीन लेने के लिए केंद्र पर आने के लिए प्रेरित करें, ताकि जिला व प्रखंड के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना बहुत जरूरी है। कोविड वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी