डीएम ने वीडीओ कांफ्रेसिग द्वारा दिए कई निर्देश

डीएम पूर्णिया राहुल कुमार द्वारा वीडीओ कांफ्रेसिग के माध्यम से प्रखंड के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि को कई जानकारी के साथ आवश्यक निर्देश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:16 AM (IST)
डीएम ने वीडीओ कांफ्रेसिग द्वारा दिए कई निर्देश
डीएम ने वीडीओ कांफ्रेसिग द्वारा दिए कई निर्देश

डगरूआ (पूर्णिया) । डीएम पूर्णिया राहुल कुमार द्वारा वीडीओ कांफ्रेसिग के माध्यम से प्रखंड के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि को कई जानकारी के साथ आवश्यक निर्देश दिया गया।

मालूम हो कि प्रखंड मुख्यालय में आयोजित वीड़ीओ कांफ्रेसिग के माध्यम से डीएम पूर्णिया राहुल कुमार ने वर्तमान में टिड्डी दलों के आक्रमण और प्रकोप को देखते हुए कई दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि टिड्डी दल की संख्या लाखों में होती है यह फसल को काफी नुकसान पहुंचाता हैं। इसके लिए उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधि से कहा कि अपने क्षेत्र के किसान को इस बाबत जानकारी दें कि इसका प्रकोप से बचाव के लिए इकट्ठा होकर ढोल , नगाड़ा, टीन , डब्बा, थाली, पटाखा, ट्रैक्टर का सेलेन्सर खोल जिससे आवाज करे जिसके शोर से टिड्डी भागता है का प्रयोग करें। उन्होंने साथ ही खरपतवार और घास जलाकर धुंआ करने को कहा जिससे टिड्ढी भागता है। साथ ही कृषि विभाग द्वारा बताए कीटनाशक का प्रयोग करने को कहा गया। साथ ही कहा कि अगर इसका प्रकोप किसी पंचायत या प्रखंड में दिखे तो अविलम्ब इनकी सूचना प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक और किसान सलाहकार को देना है। वहीं लॉक डाउन का चर्चा करते हुए कहा कि 01 जून से अनलॉक आरम्भ हो गया है। उपस्थित पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि से कहा कि लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करें। लोगों को जानकारी दे कि बिना मास्क पहने घर से न निकले। भीड़ वाले क्षेत्र में न जाये। 01 जून के बाद क्वांरंटीन कैम्प में प्रवासी की भर्ती नही होगी। क्वारंटीन कैम्प 15 जून तक चलेगा।01 जून के बाद आने वाले प्रवासी को होम क्वांरंटीन किया जाने कि जानकारी दी गई। इस मौके पर प्रखण्ड प्रमुख रीतेश कुमार, बीडीओ मंजू कुमारी, सीओ अबु आमीर, थानाध्यक्ष मधुरेन्द्र किशोर, मुखिया जाबीर आलम, शमसाद आलम, शम्भू विश्वास, असफाक चौधरी, मो तारिक अनवर उर्फ बबलू, बबलू भगत, राज किशोर राय सहित कई जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी