हाट बाजार में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन, बढ रहे मरीज

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण कहर बरपा रही है बावजूद लोग इसको लेकर सतर्क नहीं हो रहे ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:42 PM (IST)
हाट बाजार में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन, बढ रहे मरीज
हाट बाजार में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन, बढ रहे मरीज

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण कहर बरपा रही है, बावजूद लोग इसको लेकर सतर्क नहीं हो रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र के हाट बाजारों में न तो सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा है और न ही मास्क को लोग गंभीरता से ले रहे हैं।

प्रखंड मुख्यालय से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। स्थानीय प्रशासन व अस्पताल कर्मियों द्वारा लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी लोगों को ऐहतियात बरतने की अपील की जा रही है। इलाके में माइकिग कर प्रचार प्रसार किया जा रहा। फिर भी कोरोना गाइडलाइन की यहां धज्जियां उड़ाई जा रही है। और तो और बड़हरा कोठी बाजार में भी कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी की जा रही है। शुक्रवार को बड़हरा कोठी के गुदरी हाट में पूरे दिन अफरा तफरी की स्थिति बनी रही। अधिकांश सब्जी विक्रेता व क्रेता फेस मास्क में नहीं थे। शाररिक दूरी के पालन का तो नाम मात्र भी लोग पालन नहीं कर रहे।

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीण स्तर पर टीकाकरण भी किया जा रहा है। साथ ही इसको लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दिया है। लेकिन लोग इस पर अमल नहीं कर रहे जिससे स्थिति खतरनाक हो सकती है। गाइडलाइन के प्रति लोगों को जागरूक होने का आह्वान बुद्धिजीवियों ने की है। भाजपा नेता मंटू भगत व राजद नेताओं ने भी लोगों से कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन की अपील की है। साथ ही राजद के प्रखंड अध्यक्ष मुकेश पासवान ने गुदरी हाट को बीच बाजार से हटा कर तत्काल समीप के नहर पर या फिर कृषि फार्म के मैदान में ले जाने के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी