पूर्णिया के रामपुर तिलक में ग्रामीणों ने लुटेरे को खदेड़कर दबोचा

जानकीनगर थाना क्षेत्र के रामपुर तिलक पंचायत स्थित मुरहो टोला के समीप सड़क पुल पर लूट व डकैती का प्रयास कर रहे एक अपराधी को ग्रामीणों ने खदेड़कर दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:33 PM (IST)
पूर्णिया के रामपुर तिलक में ग्रामीणों ने लुटेरे को खदेड़कर दबोचा
पूर्णिया के रामपुर तिलक में ग्रामीणों ने लुटेरे को खदेड़कर दबोचा

पूर्णिया। जानकीनगर थाना क्षेत्र के रामपुर तिलक पंचायत स्थित मुरहो टोला के समीप सड़क पुल पर लूट व डकैती का प्रयास कर रहे एक अपराधी को ग्रामीणों ने खदेड़कर दबोच लिया। साथ ही घटना में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट की बाइक भी बरामद की है।

घटनास्थल पर जुटे ग्रामीणों ने बनमनखी के डीएसपी एवं थानाध्यक्ष सुनील कुमार कुमार को घटना की सूचना दी। दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने पकड़ाए अपराधी एवं उक्त मोटरसाइकिल को पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पूर्व घटनास्थल पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने उनकी धुनाई भी कर दी। पकड़ाया अपराधी मुरलीगंज थानाक्षेत्र के हरिपुर कला पंचायत का रहनेवाला अविनाश कुमार यादव पिता अर्जुन यादव है। पकड़ में आए अभियुक्त से पूछताछ के क्रम में पता चला कि लूट व डकैती का प्रयास किया गया और इस घटना में उसके अलावा चार अन्य अपराधी भी शामिल थे जो घटनास्थल से भागने में सफल रहे। बनमनखी के डीएसपी विभाश कुमार के निर्देश एवं पकड़ाए अपराधी की निशानदेही पर की गई छापामारी में तीन अपराधकर्मियों को घटना में प्रयुक्त बीआर 43 टी 7589 नंबर की पल्सर मोटरसाइकिल एवं एक मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। थाना पहुंचे पीड़ित मिटू कुमार यादव ने बताया कि बुधवार की देर शाम को वह जियनगंज से कामत टोला रूपौली जा रहा था। मुरहो टोला रामपुर तिलक के निकट सड़क पुल के समीप दो बाइक पर सवार पांच अपराधकर्मियों ने उसकी मोटरसाइकिल को हथियार दिखाकर रूकवाया। उन्होंने बताया कि इसमें से एक हथियार दिखाकर उनके बाइक की चाभी छीनने की कोशिश की तथा उसकी जेब में रखा पर्स छीन लिया। इसी दौरान शोर करने पर मुरहो टोला के ग्रामीणों ने भाग रहे एक अपराधी को पकड़ लिया तथा घटना में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट की एक पल्सर मोटरसाइकिल को भी लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया। पश्चात घटना की सूचना बनमनखी के डीएसपी विभाश कुमार सहित थानाध्यक्ष सुनील कुमार को दी गई। निशानदेही पर पकडाएं तीन अपराधकर्मी मुरलीगंज थानाक्षेत्र के हरिपुर कला पंचायत के ही रहनेवाले हैं। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि घटना मामले में पीड़ित के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त अविनाश कुमार यादव,ललन कुमार एवं सुमन कुमार यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा अन्य अपराधकर्मी की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी