अमन, सलामती और भाईचारगी की दुआओं के साथ उर्स सम्पन्न

ठाठोल पंचायत अंतर्गत सिहिया ठाठोल स्थित दरगाह में इल्मोफन ख्वाजा मोजफ्फर हुसैन का दो दिवसीय नौवां सालाना उर्स शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। उर्स में हजारों की संख्या में ख्वाजा को चाहने वाले पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:30 PM (IST)
अमन, सलामती और भाईचारगी की दुआओं के साथ उर्स सम्पन्न
अमन, सलामती और भाईचारगी की दुआओं के साथ उर्स सम्पन्न

संस, डगरूआ (पूर्णिया)। ठाठोल पंचायत अंतर्गत सिहिया ठाठोल स्थित दरगाह में इल्मोफन ख्वाजा मोजफ्फर हुसैन का दो दिवसीय नौवां सालाना उर्स शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। उर्स में हजारों की संख्या में ख्वाजा को चाहने वाले पहुंचे। गुल, चादर, शीरनी और प्रसाद चढ़ाकर अमन और सलामती एवं भाइचारगी की दुआएं मांगी।

मालूम हो कि सलाना उर्स के मौके पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रविवार की रात शानदार जलसा का आयोजन हुआ जो सोमवार रात तक चला। जलसे का आगाज कुराने पाक की तिलावत से की गई। रात भर वक्ताओं ने ख्वाजा साहब की जीवनी पर विस्तार से चर्चा की। पैगंबर मोहम्मद साहब के बताए गए रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं, बीच-बीच में शायर अपनी शायरी से लोगों को मंत्रमुग्ध करते रहे।

जलसे को संबोधित करते हुए मुफ्ती मतीउर रहमान ने कहा कि एल्मोफन ख्वाजा मोजफ्फर हुसैन के इल्म की रोशनी ऐसी फैली कि उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में उनके शोहरत का डंका आज भी बज रहा है। ख्वाजा मोजफ्फर साहब की जीवनी पर विस्तार से लोगों को जानकारी दी गई।

इसके बाद दुआ खानी की गई, जिसमें उन्होंने खुदा की बारगाह में दोनों हाथों को उठाकर अमन और सलामती एवं आपस में भाईचारगी बरकरार रहने की दुआएं मांगीं। कहा गया कि या रब ख्वाजा के दरगाह में आए सभी लोगों की मनोकामनाओं को पूरी कर और अच्छी जिंदगी गुजारने की तौफिक फरमा। परेशान हाल तमाम लोगों की परेशानी को दूर कर। यतीमों, मजलूमों, बेबस और लाचारों की मदद कर। अंत में उन्होंने उर्स कमेटी के आयोजकों को बधाई देते हुए तरक्की के लिए भी दुआ मांगी। इस कार्यक्रम में मौलाना आरीफुल कादरी, मौलाना अबुल कासिम, शाइरे इस्लाम अख्तर परवाज इत्यादि शामिल थे।

वहीं उर्स कमेटी के सदस्यों में ख्वाजा शाहनवाज आलम, ख्वाजा मंजर आलम, ख्वाजा इकराम, वसीम,असलम, साजिद, अफसर रजा, मुखिया अजहर रजा,समिति साजिद रजा उर्फ सच्चू , मोजफ्फर आलम मो.आलमगीर मो. बादशाह, बबलू राय,पूर्व मुखिया मुनाजिर आलम, मौलाना जावेद, गुलाम गौस, अनिक यादव, जगदीश विश्वास, राशिद रजा, अतहर, नसर, खालिद, तबरेज, गरीब नवाज, प्रदीप राय, मंटू राय, बबलू राम, चंदन यादव, कलाम, मुस्ताक, इजहार, मतिफुल, नाशाद, इत्यादि दर्जनों गणमान्य लोग शामिल थे। उर्स में प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था। उर्स स्थल जाने के लिए जगह जगह बैरिकेडिग की गई थी। इस मौके पर बीडीओ अजय कुमार प्रिस, थानाध्यक्ष आरसी मंडल सहित दर्जनों पुलिस बल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी