पूर्णिया में उमेश कुशवाहा ने कहा, पांच लाख लोगों को सरकार देगी रोजगार, बन रही रणनीति

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए रणनीति बना रहे हैं।

JagranSat, 24 Jul 2021 11:59 PM (IST)
पूर्णिया में उमेश कुशवाहा ने कहा, पांच लाख लोगों को सरकार देगी रोजगार, बन रही रणनीति

पूर्णिया। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए रणनीति बना रहे हैं। आने वाले दिनों में पांच लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा सकेगा। पूरे राज्य को चार सेक्टर में बांटकर कृषि के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रयोग किए जाएंगे जिससे लोगों की आमदनी बढ़ने के साथ साथ रोजगार भी मिलेगा। पूर्णिया सेक्टर में खासकर सब्जी उत्पादन से संबंधित क्लस्टर बनाकर उस पर काम किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा शनिवार को टाउन हाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे जनता की समस्याओं से रूबरू होकर उसके निदान के लिए मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे। इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह, सांसद संतोष कुशवाहा, पूर्व मंत्री सह विधायक बीमा भारती, पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कुशवाहा ने कहा कि पिछले 16 वर्षों से लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य के सभी हिस्सों में अभूतपूर्व विकास कार्य किए गई। बावजूद पिछले विधानसभा चुनाव में विपक्ष के कुप्रचार एवं प्रपंच के कारण जनता भ्रमित होकर हमें विधानसभा में मनोनुकूल संख्या नहीं दे पाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजना को आम जनता तक ले जाने का आह्वान किया।

इस मौके पर मंत्री लेशी सिंह ने कार्यकर्ताओं की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि समता पार्टी काल से ही पूर्णिया का संगठन मजबूत रहा है। कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि हम लोग पुन: पार्टी को संगठित रूप से मजबूत बनाएंगे। सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में अनगिनत विकास कार्य हुए। अब पूर्णिया को मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से पढ़ाई शुरू होने जा रही है जो जिलावासियों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

पूर्व मंत्री सह प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक बीमा भारती ने भी कार्यकर्ताओं को मिलजुलकर पार्टी को मजबूत बनाने का आह्वान किया। पूर्व विधायक जनाब सबा जफर ने भी सीएम के कार्यों की सराहना की।

पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने भी कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ है और मुख्यमंत्री जी के कार्यों को आपके माध्यम से ही लोगों तक पहुंचाना है। महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास ने महिलाओं की बड़ी संख्या देखकर कहा कि मुख्यमंत्री जी के प्रयास की बदौलत ही आज समाज में उन्हें बराबरी का दर्जा मिलना शुरू हो गया है। इस मौके पर प्रदेश स्तरीय नेता मो. जमाल, रामनाथ रमन, दीपक रजक, संजय मालाकार, निखिल मंडल, अरविद निषाद, अंकित तिवारी,मो .शादाब आलम के अलावा डीप्टी मेयर विभा कुमारी कटिहार लोकसभा प्रभारी जितेंद्र यादव आदि मौजूद थे। पूरे सभा का मंच संचालन लोकसभा संगठन प्रभारी प्रह्लाद सरकार एवं मनोज पासवान ने किया। इस मौके पर कौशल्या जायसवाल, आशीष कुमार बब्बू, हरि प्रसाद मंडल, अररिया लोकसभा प्रभारी अविनाश सिंह,प्रकाश सिंह पटेल,नीलू सिंह पटेल, राजेश केसरी, रमेश कुशवाहा, उपेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.