सरकार से बातचीत कर सुनिश्चित की जाएगी सीबीआई जांच की मांग: मंत्री

पूर्णिया। बिहार सरकार के वन पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री सह छातापुर के विधायक नीरज कुमार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:03 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:03 AM (IST)
सरकार से बातचीत कर सुनिश्चित की जाएगी सीबीआई जांच की मांग: मंत्री
सरकार से बातचीत कर सुनिश्चित की जाएगी सीबीआई जांच की मांग: मंत्री

पूर्णिया। बिहार सरकार के वन, पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री सह छातापुर के विधायक नीरज कुमार बबलू मंगलवार को अभयराम चकला पंचायत के पांचू मंडल टोला पहुंचे। जहां उन्होंने किशनगंज के टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार की शहादत पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की। पीड़ित स्वजनों से मिलकर उन्होंने मातमपूर्सी करते हुए घटना को काफी शर्मनाक बताया। इस मौके पर शहीद दारोगा के भाई प्रवीण कुमार उर्फ गुड्डू , मामा सुभाष प्रसाद सिंह, गजेन्द्र प्रसाद सिंह, संजीव कुमार यादव, राकेश कुमार, मिथिलेश यादव, उमेश कुमार भारती सहित स्थानीय ग्रामीणों ने मंत्री से इस घटना की सरकार से सीबीआई जांच करवाने की मांग की।

उन्हें बताया गया कि जानकीनगर थाना में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी मीनू स्नेहलता की ओर से चार दिन पहले दिए गए आवेदन पर अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई? है। ग्रामीणों ने मंत्री को बताया कि घटना बिल्कुल संदेहास्पद है? और इसकी उच्चस्तरीय जांच पड़ताल करवाई जाती है? तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

बंगाल के थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार कुछ नामजद सहित अज्ञात 500 लोगों की भीड़ द्वारा अश्विनी की पीट-पीट कर हत्या की गई। इस पर सवाल खड़े करते हुए लोगों ने कहा क्या यह भीड़ सिर्फ शहीद इंस्पेक्टर के लिए थी, उनके साथ छापेमारी करने गए अन्य पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मियों के लिए आक्रामक भीड नहीं थी। सवाल यह भी उठाया गया कि पोस्टमार्टम के दौरान शहीद के स्वजनों को सूचना क्यों नहीं दी गई। इतना ही नहीं छापेमारी में शामिल आश्विनी कुमार को छोड़कर अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मियों के शरीर पर एक खरोंच तक नहीं दिखना क्या जाहिर करता है। स्वजनों एवं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों की बात सुनकर गंभीर हुए मंत्री नीरज कुमार बबलू ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा पूरा मामला संदिग्ध प्रतीत होता है। इस मामले में मुख्यमंत्री से बात कर सीबीआई जांच करवाने की कोशिश करेंगे।

मंत्री ने आईजी से की बात

-------------------

मंत्री नीरज कुमार बबलू ने सबके सामने पूर्णिया प्रक्षेत्र के आईजी सुरेश प्रसाद चौधरी से मोबाइल पर जानकीनगर थाना में दिए गए आवेदन के मुतल्लिक़ बातचीत की। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफआईआर दोनों के रिपोर्ट में अंतर दिख रहा है। इस पर जांच करवाई जाएगी। ममता सरकार पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी लचर है। उन्होंने सीबीआई जांच का समर्थन करते हुए कहा, सरकार से बातचीत कर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इस मामले में सीबीआई जांच हो। जहां तक मुआवजा और परिवार में नौकरी देने की बात है, इसमें पीड़ित स्वजनों को ज्यादा भागदौड़ नहीं करना पड़ेगा। शक के घेरे में जो पुलिसकर्मी आ रहे हैं, उनकी जांच होगी। जांच-पड़ताल बाद दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों के विरूद्ध ठोस कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सैकड़ों ग्रामीण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी