दलपति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्यों का 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

पूर्णिया। बिहार राज्य दलपति एवं ग्राम रक्षा दल महासंघ के बैनर तले मधुबन पंचायत में दलपतियों त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:25 PM (IST)
दलपति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्यों का 
30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन
दलपति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्यों का 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

पूर्णिया। बिहार राज्य दलपति एवं ग्राम रक्षा दल महासंघ के बैनर तले मधुबन पंचायत में दलपतियों तथा ग्राम रक्षा दल के सदस्यों का तीस दिवसीय प्रशिक्षण आज से शुरू होने जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन पंचायत की मुखिया रूपा देवी एवं बनमनखी प्रखंड के अध्यक्ष बड़े लाल कुमार दास ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। उक्त पंचायत के मध्य विद्यालय ततमा टोला में आयोजित इस समारोह के अवसर पर उपस्थित पंचायत की मुखिया रूपा देवी, महासंघ के प्रखंड इकाई बनमनखी के अध्यक्ष बड़े लाल कुमार दास, बिहार ग्राम रक्षा दल पूर्णिया के जिलाध्यक्ष मु. मुश्ताक अंसारी, जिला सचिव खगेंद्र कुमार झा ने अपने विचार व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि पंचायती राज प्रावधानों के अंतर्गत ग्राम रक्षा दल गठित किए जाने एवं नियमानुसार प्रशिक्षण आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। इसी आलोक में प्रमंडलीय आयुक्त और जिला पंचायती राज पदाधिकारी के निर्देशालोक में बिहार ग्राम रक्षा दल के सदस्यों को कुशल प्रशिक्षक के द्वारा 30 दिवसीय प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया गया है। इसी के मद्देनजर यहां प्रशिक्षण समारोह का उद्घाटन किया गया।

मौके पर मौजूद पंचायत की मुखिया रूपा देवी ने समारोह में उपस्थित लोगों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हरसंभव सहयोग करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी