जॉब कैंप में 34 लोगों को मिला रोजगार, आठ को ऋण

जॉब कैंप में 34 लोगों को मिला रोजगार, आठ को ऋण

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से रोजगार के अवसर कम हुए हैं जिससे लोगो

JagranThu, 27 Aug 2020 07:24 PM (IST)

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से रोजगार के अवसर कम हुए हैं जिससे लोगों की परेशानी बढ़ी है। इसलिए जिला प्रशासन ने जॉब कैंप आयोजित कर इच्छुक लोगों को रोजगार दिलाने का प्रयास किया है। जिला नियोजनालय द्वारा आगे भी युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए समय-समय पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। उक्त बातें जिलाधिकारी राहुल कुमार ने जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में गुरुवार को आयोजित एक दिवसीय रोजगार मेला के उद्घाटन अवसर पर कहीं। इस दौरान विभिन्न निजी संस्थानों द्वारा 34 युवाओं का नियोजन किया गया।

नियोजन मेला में शामिल हुए 122 युवा

जिला नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक दिवसीय रोजगार मेला में शिव शक्ति बायोटेक, एलआईसी, महिद्रा ऑटो मोबाइल्स, सीमांचल मोटर्स और सिटी कार्ट के द्वारा युवाओं का नियोजन किया गया था। रोजगार मेला में 122 युवाओं के द्वारा रोजगार के लिए आवेदन दिया गया। जिसमें में 66 युवाओं को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया। उसमे से 34 युवाओं को रोजगार दिया गया है।

प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत 86 लाख का ऋण मंजूर

जिलाधिकारी ने बताया कि नियोजन के अलावा स्वरोजगार के लिए भी युवाओं को राशि मुहैया कराए जा रहे हैं। बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत आठ लोगों को 86 लाख का ऋण प्रदान किया गया है। कहा कि उक्त योजना के तहत 233 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें 114 आवेदन स्थानीय श्रमिक और 119 आवेदन बहार से आये श्रमिकों के द्वारा मिला था। जिला प्रशासन के द्वारा आवेदनों की जांच करवाई जा रही है। प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत 8 आवेदन को स्वीकृति देते हुए 86 लाख का ऋण मंजूर किया गया है।

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डीएम राहुल कुमार ने कहा कि जिन युवाओं का नाम मतदाता सूची में नहीं है वे अपना नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन दे सकते हैं। उन्होंने सभी लोगों से चुनाव में भाग लेने की अपील की। रोजगार मेला के उद्घाटन के अवसर पर उप विकास आयुक्त मनोज कुमार, जिला नियोजन पदाधिकारी राकेश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी, डीआरडीए निदेशक, एलडीएम के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.