पूर्णिया शहर में दिनदहाड़े हत्या की घटना दुखद व चितनीय : राजेंद्र यादव

जिला मुख्यालय में सरेआम दिनदहाड़े हत्या की घटना को अंजाम दिया जाना दुखद और चितनीय है। गुड्डू मियां की हत्या गुरुवार को मधुबनी में कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:08 PM (IST)
पूर्णिया शहर में दिनदहाड़े हत्या की घटना दुखद व चितनीय : राजेंद्र यादव
पूर्णिया शहर में दिनदहाड़े हत्या की घटना दुखद व चितनीय : राजेंद्र यादव

पूर्णिया। जिला मुख्यालय में सरेआम दिनदहाड़े हत्या की घटना को अंजाम दिया जाना दु:खद और चितनीय है। गुड्डू मियां की हत्या गुरुवार को मधुबनी में कर दी गई। शहर में अमन-चैन और भाईचारा बना रहे, यह महत्वपूर्ण है। उक्त बातें सरकार में शामिल घटक दल हिदुस्तानी आवाम मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र यादव ने बयान जारी कर कहा है।

उन्हेंने कहा है कि पुलिस को यथाशीघ्र मामले की जांच कर स्पष्ट करना चाहिए कि हत्या की वजह क्या रही। निश्चित तौर पर मृतक के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए। जैसा कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस घटनास्थल पर काफी विलंब से पहुंची तो यह भी जांच का विषय है और इसके लिए जिम्मेवार पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, पुलिस को आपराधिक घटनाओं पर नकेल के लिए ठोस रणनीति अपनाने की जरूरत है। कहा कि चर्चा है कि हत्या जमीन कारोबार से जुड़ी है तो डीएम और एसपी से आग्रह है कि जमीन कारोबार में संलिप्त आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को चिन्हित कर उनके ़िखला़फ कार्रवाई की जाय। उन्होंने सबों से शांति बनाए रखने की अपील की है। क्राइम- बेलगाम अपराधियों के खिलाफ पुलिस पस्त: राजेश

सीमांचल, कोसी समेत पूरे सूबे अपराधियों की समांतर सरकार चल रही है। बेलगाम अपराधियों के सामने पुलिस पूरी तरह पस्त हो चुकी है। कटिहार के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान की हत्या से राज्य सरकार की हकीकत भी सामने आ गई है। यह बातें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता राजेश यादव ने कही।श्री यादव ने कहा कि पूर्णिया में दिनदहाड़े गुडडू मियां की हत्या भी पुलिस की नाकामी का उदाहरण है। ऐसा लग रहा है कि अपराधियों को कानून व पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता के संरक्षण में ही अपराधी फल-फूल रहे हैं। कटिहार मेयर की हत्या में कोढ़ा विधायक के भतीजे की संलिप्तता का आरोप लग रहा है। इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए और तो और जिस जिले के डिप्टी सीएम हैं, वहां ही यह हाल है। उन्होंने कहा कि अगर कानून व्यवस्था का यही हाल रहा तो जन अधिकार पार्टी सड़क पर उतरने को विवश होगी।

chat bot
आपका साथी