दुआ के लिए शहर से गांव तक उठेंगे हाथ, आने लगी आवाज हम हैं आपके साथ

कोरोना संक्रमण के कारण अपनों को खोने वाले लोगों को संबल प्रदान करने के लिए दैनिक जागरण की पहल ने अभी से रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

JagranFri, 11 Jun 2021 07:46 PM (IST)
दुआ के लिए शहर से गांव तक उठेंगे हाथ, आने लगी आवाज हम हैं आपके साथ

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण के कारण अपनों को खोने वाले लोगों को संबल प्रदान करने के लिए दैनिक जागरण की पहल ने अभी से रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कोरोना से मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने, अब भी इस चपेट में मौजूद लोगों की स्वास्थ्य कामना व कोरोना योद्धाओं को नमन के लिए 14 जून को 11 बजे दिन में आयोजित होने वाली सर्व धर्म प्रार्थना की तैयारी स्वत: स्फूर्त जोर पकड़ने लगी है।

शुक्रवार को शहर से लेकर गांव तक इस आयोजन की सफलता के लिए बैठकों का दौर जारी रहा। हर धर्म, हर वर्ग व हर संगठन से जुड़े लोग प्रार्थना सभा में भाग लेने को तत्पर है। सभी लोगों ने एक स्वर से दैनिक जागरण की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण अपनों को खोने वाले लोगों का दर्द तो नहीं बांटा जा सकता है, लेकिन इस आयोजन से ऐसे लोगों को इस दर्द से उबरने का संबल जरुर मिलेगा। इतना ही असमय काल कलवित हुए लोगों की आत्मा को भी इससे शांति मिलेगी। लोगों ने एक स्वर से इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने की बात कही। शुक्रवार को इसको लेकर धमदाहा, रुपौली, केनगर, पूर्णिया पूर्व, श्रीनगर, अमौर, बायसी, बनमनखी सहित हर प्रखंड के अलग-अलग गांवों में बैठक कर लोगों ने इस सभा में भागीदारी का संकल्प लिया। धमदाहा अनुमंडल मुख्यालय स्थित उत्तर टोला निवासी सह युवा भाजपा नेता अमित सिंह सहित प्रखंड क्षेत्र में कई अन्य लोग कोरोना के भयावह दौर में काल के गाल में समा गए। कोरोना संक्रमण के चलते लोग उन्हें श्रद्धांजलि भी नहीं दे पाए । ऐसे में दैनिक जागरण की इस पहल की लोगों ने जमकर सराहना की। शुक्रवार को धमदाहा उत्तर टोला, धमदाहा मध्य एवं कुकरोन गांव में लोगों ने बैठकर श्रद्धांजलि सभा में अधिक से अधिक भागीदारी को लेकर रणनीति बनाई। कुकरोन के मुस्लिम समाज में भी लोगों ने बैठक कर इस में भाग लेने का संकल्प लिया।

पूर्णिया पूर्व के रानीपतरा व रजीगंज गांव में ग्रामीणों की ने बैठक कर दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में सहभागिता का संकल्प लिया। ग्रामीणों ने कहा कि दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। दैनिक जागरण सदा से अपने सामाजिक दायित्व का भी बखूबी निवर्हन करता रहा है। इस मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक श्याम नारायण साह, सेवानिवृत्त अंचल नाजिर विष्णु देव चौधरी, समाजसेवी दिनेश कुमार साह, शिक्षाविद सुमित कुमार, उपसरपंच मंटू चौधरी, रंजन कुमार मंडल, राजकुमार चौधरी, अमित कुमार, विशाल आनंद, सुनील कुमार साह, रंजन कुमार साह, कर्मा ऋषि, महेंद्र झा, रौनक कुमार आदि उपस्थित थे।

बड़हरा कोठी प्रखंड परिसर के कक्ष में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें प्रार्थना सभा में बढ़ चढ़कर भाग लेने का निर्णय लिया गया। बैठक में पारस बिद टोला निवासी धर्मचंद महतो,भटोत्तर निवासी कारी पासवान, पूनम देवी, राजू महतो सहित अन्य लोग मौजूद थे।

श्रीनगर की खुट्टी धुनैली पंचायत सरकार भवन परिसर में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें दैनिक जागरण द्वारा आयोजित होने वाले सर्व धर्म प्रार्थना सभा को सफल बनाने पर चर्चा हुई। इसमें आम लोगों को भी जागरुक करते हुए ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर चनका मुखिया प्रतिनिधि बौवा मेहता, रुपेश मेहता, कन्हैया मेहता, संजीव कुमार आदि मौजूद थे।

अमौर प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा को सफल बनाने का संकल्प लिया गया। ग्रामीणों ने इस पहल की जमकर सराहना की। इस मौके पर मुकुंद कुमार, राजीव कुमार, समसाद आलम आदि मौजूद थे।

केनगर प्रखंड की कोहबारा पंचायत के पंचायत सरकार भवन में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा की सफलता को लेकर बैठक हुई। लोगों ने दैनिक जागरण के इस पहल की प्रशंसा करते हुए इसमें ज्यादा से ज्यादा भागीदारी का संकल्प लिया। प्रो. सुधीर कुमार, विनय कुमार व सुशील कुमार ने कहा कि यह आयोजन सचमुच अनूठा है। इसमें अधिक से अधिक भागीदारी के लिए लोगों को जागरुक करने का भी निर्णय लिया गया।

भवानीपुर प्रखंड के भुरकुंडा में सर्व धर्म प्रार्थना सभा को लेकर बैठक हुई। इसमें प्रार्थना सभा में अधिक से अधिक भागीदारी का संकल्प लिया गया। बैठक में उपस्थित शहीदगंज पंचायत के समिति सदस्य प्रत्याशी मोती सिंह ने दैनिक जागरण के इस पहल की सराहना की।

रूपौली के तेलडीहा गांव में दैनिक जागरण द्वारा आयोजित किए जाने वाले सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर ग्रामीणों की बैठक हुई। इस आयोजन को मानवीय ²ष्टिकोण से अहम बताते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर सोहन यादव, अरूण गुप्ता, छबिल मंडल, पप्पू कुमार, संजय यादव सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.