जलालगढ़ पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन हलकान है। कोर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 10:14 PM (IST)
जलालगढ़ पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश
जलालगढ़ पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन हलकान है। कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी राहुल कुमार ने जलालगढ़ पंचायत के वार्ड न .04, 05,10 के इलाके में जाकर वहां कंटेनमेंट जोन की पड़ताल की। इस इलाके से अब तक दो दर्जन लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। डीएम ने पदाधिकारी को निर्देश दिया कि नियमित रूप से इस पूरे इलाके में सैनिटाइजिग कराएं। साथ ही चूना का भी छिड़काव कराने को कहा।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन की सूचना मिल रही है। ऐसे सभी मामलों की शीघ्र जांच करें तथा लापारवाही बरतने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। कोरोना संक्रमण के रोकथाम को ले उन्होंने सभी बीडीओ लोकेन्द्र यादव,थानाध्यक्ष मेनका रानी को कंटेनमेंट जोन से संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि कुछ कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की अनुपलब्धता संबंधी सूचना भी प्राप्त हो रही है। ताकि लोगों की आवश्यकता के अनुरूप आवश्यक सामानों की आपूर्ति हो सके।आम जनों से डीएम ने अनुरोध किया कि लोग मास्क पहन कर रहें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। जिस भी घर में यदि एक भी संक्रमित पाए जाते हैं तो उस घर के सभी सदस्य कोविड-19 की जांच जरूर कराएं। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। डीएम ने कहा कि मास्क और शारीरिक दूरी बचाव का सबसे बड़ा उपाय है। इसलिए इसका पालन जरूर करें।जिलाधिकारी ने कहा कि करोना का दूसरा लहर गया जिले में देखा जा रहा है। अब तक कई लोग संक्रमित हुए हैं। ऐसे में जनता के सहयोग से ही इस महामारी से निपटा जा सकता है। इस दौरान कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया।

निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 टीकाकरण कार्य में प्रगति लाएं। इसके लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी करें, ताकि अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीकाकरण किया जा सके। जितना अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाएगा संक्रमण से बचाव में हमारी लड़ाई उतनी ही मजबूत होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के जांच में तेजी लाएं। सब्जी मंडी, बस स्टैंड और चौक चौराहों पर रैपिड एंटीजन कीट के माध्यम से प्रत्येक व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच करना सुनिश्चित करें। डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच करना अति आवश्यक है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस टीकाकरण में किसी प्रकार की कोई लापरवाही नही करेगें। शिकायत होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने जिले वासियों से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस बीमारी से बचने के लिए सभी लोगो को टिका लेना अतिआवश्यक है तभी इस बीमारी से बचा जा सकता है । वहीं बीडीओ लोकेन्द्र यादव, थानाध्यक्ष मेनका रानी आदि पदाधिकारियों मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी