रूपसपुर खगहा पैक्स में शुरू हुई गेहूं की खरीदारी

रूपसपुर खगहा पैक्स में शुरू हुई गेहूं की खरीदारी

पूर्णिया। सरकार के निर्देश बाद धमदाहा प्रखंड क्षेत्र में सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूल्य पर

JagranSat, 24 Apr 2021 11:12 PM (IST)

पूर्णिया। सरकार के निर्देश बाद धमदाहा प्रखंड क्षेत्र में सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूल्य पर पैक्स के माध्यम से गेहूं की खरीदारी प्रारंभ हो गई है। प्रखंड क्षेत्र में सबसे पहले रूपसपुर खगहा पैक्स में गेहूं की खरीदारी शुरू की गई है। इस मौके पर मुख्य रूप से जदयू के वरिष्ठ नेता प्रमोद कुमार चौधरी, प्रखंड अध्यक्ष शंभू जायसवाल, पैक्स अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने गेहूं खरीद की विधिवत शुरुआत की। मौके पर कलानंद चौधरी सहित कई किसानों ने अपने गेहूं पैक्स के माध्यम से बेचे। लोगों ने सरकार के इस फैसले के लिए क्षेत्र की विधायक सह मंत्री लेशी सिंह एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है। इस संबंध में धमदाहा बीसीओ निरज कुमार ने बताया कि रूपसपुर खगहा पैक्स में 32 कुंटल 93 किलोग्राम गेहूं की खरीद की गई है। जल्द ही अन्य पैक्सों में भी खरीदारी शुरू हो जाएगी। इग्नू में जून सत्रांत परीक्षा के लिए 30 अप्रैल तक जमा होगा असाइनमेंट

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जून, 2021 की सत्रांत परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस संबंध में इग्नू के कुलसचिव ने अधिसूचना जारी की है। देशव्यापी कोरोना संक्रमण की भयावहता के मद्देनजर शिक्षार्थियों की सुविधा के लिए क्षेत्रीय क्षेत्रीय केंद्र सहरसा के द्वारा सत्रांत परीक्षा जून 2021 के लिए असाइनमेंट ऑनलाइन जमा करने हेतु आवश्यक निर्देश जारी की गई है। पूर्णिया कॉलेज अध्ययन केंद्र के समन्वयक प्रो गौरी कांत झा ने बताया कि जारी निर्देश के मुताबिक वैसे शिक्षार्थी, जो अपना असाइनमेंट अपने अध्ययन केंद्र पर किसी कारणवश अभी तक जमा नहीं कर पाए हैं, उनके लिए ऑनलाइन जमा करने हेतु वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में गुगल फॉर्म जारी की गई है। इसके तहत . असाइनमेंट विश्वविद्यालय/क्षेत्रीय केंद्र के किसी भी मेल पर किसी भी परिस्थिति में न भेजें। ई-मेल पर भेजे गए असाइनमेंट के लिए कोई जवाब नहीं दिया जाएगा न ही इसका अंक अपडेट किया जाएगा। ऑनलाइन माध्यम से असाइनमेंट क्षेत्रीय केंद्र द्वारा दिए गए गुगल फॉर्म लिक के माध्यम से ही भेजें। यदि किसी शिक्षार्थी ने अध्ययन केंद्र पर अपना सत्रीय कार्य जमा कर दिया है तो इस लिक पर जमा नहीं करें अन्यथा दोंनो ही निरस्त कर दिए जाएंगे। प्रत्येक पाठ्यक्रम के असाइनमेंट के लिए अलग-अलग गुगल फॉर्म जमा किया जाना है। एक कोर्स का पीडीएफ फाइल अधिकतम 10 एमबी का होना चाहिए। परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि भी शीघ्र घोषित कर दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.