डिमिया छतरजान पंचायत भवन में खुला आरटीपीएस काउंटर, पंचायत के लोगों के बनेंगे प्रमाण पत्र

पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डिमिया छतरजान पंचायत भवन में बुधवार को मुखिया प्रदीप साह जिला परिषद सदस्य विवेका यादव प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित आनंद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:46 PM (IST)
डिमिया छतरजान पंचायत भवन में खुला आरटीपीएस काउंटर, पंचायत के लोगों के बनेंगे प्रमाण पत्र
डिमिया छतरजान पंचायत भवन में खुला आरटीपीएस काउंटर, पंचायत के लोगों के बनेंगे प्रमाण पत्र

पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डिमिया छतरजान पंचायत भवन में बुधवार को मुखिया प्रदीप साह, जिला परिषद सदस्य विवेका यादव, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित आनंद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन किया। मौके पर बीडीओ अमित आनंद ने उपस्थित ग्रामीणों को कहा कि पंचायत की जनता को राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि बनवाने के लिए प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने बताया कि इस काउंटर पर कार्यपालक सहायक को कार्य करने हेतु लगाया जाएगा । जिसमें 14 कार्य दिवस के अंदर आवेदक को आवेदन का लाभ मिलेगा । उन्होंने बताया कि कार्यालय सुबह 10 बजे से संध्या 3 बजे तक पंचायत भवन में खुली रहेगी । उन्होंने बताया कि पूरे प्रखंड में 14 पंचायत में पंचायत सुविधा केंद्र खोले जाएंगे । वहीं मुखिया प्रदीप साह ने कहा कि पंचायत भवन में आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन होने से पंचायत के लोगो को अब लम्बी दूरी तय कर प्रखंड मुख्यालय नही जाना होगा। आरटीपीएस से जुड़ी सभी काम पंचायत में ही होगा। मौके पर जिला परिषद सदस्य विवेका यादव ने लोगो से अपील करते कहा कि आरटीपीएस से जुड़े सभी काम पंचायत भवन के काउंटर से होगा और आपलोग यहां पहुंचकर इसका पुरा लाभ उठाए। बीडीओ ने किया हरदा पंचायत में आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन

पूर्णिया। पूर्णिया पूर्व प्रखंड की हरदा पंचायत में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित आनंद ने आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस काउंटर के माध्यम से पंचायत के आमजनों के लिए जाति, आवास,आय प्रमाण पत्र सहित मुख्यमंत्री वृद्धावस्था आदि ऐसे मूलभूत कार्य समयानुसार होगा। मुखिया कुमारी पिकी रानी,प्रतिनिधि कन्हैया पंडित ने कहा कि इस काउंटर के माध्यम से खासकर स्कूली छात्र छात्राओं को जाति, आय, आवास प्रमाण पत्र बनवाने में काफी सुलभ हो गया। साथ ही वृद्धजनों का भी पेंशन आदि कार्यों में काफी तेजी आएगी। पंचायत सचिव भोला साह, कार्यपालक सहायक नेहा कुमारी उपमुखिया रंजन कुमार ने भी काउंटर उद्घाटन पर प्रसन्नता व्यक्त किया कि अब पंचायतों के जनता को बेवजह प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना होगा।वार्ड सदस्य सिकंदर यादव,उमेश पंडित,मुन्ना कुमार चौधरी,पिकी देवी,कंचन कुमार सहनी, बीबी रुबैद, तेतरी देवी,मंजुला देवी,राहुल कुमार,चांदनी देवी,रंभा देवी,सत्यनारायण शर्मा सहित दर्जनों गणमान्य लोगों ने बीडीओ व मुखिया को धन्यवाद ज्ञापन दिया।

chat bot
आपका साथी