पूर्णिया के रूपौली स्थित गोडियर मालटोला में आग से तीस घर जलकर खाक

टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोडियर मालटोला गांव के बीच टोला में शनिवार की शाम लगी भीषण आग में लगभग तीस परिवार का घर आग की भेंट चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 10:51 PM (IST)
पूर्णिया के रूपौली स्थित गोडियर मालटोला में आग से तीस घर जलकर खाक
पूर्णिया के रूपौली स्थित गोडियर मालटोला में आग से तीस घर जलकर खाक

पूर्णिया। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोडियर मालटोला गांव के बीच टोला में शनिवार की शाम लगी भीषण आग में लगभग तीस परिवार का घर आग की भेंट चढ़ गया। आग से लगभग पचास लाख रुपये के सामान जलने के अनुमान है। इस घटना में कई अमानवीय चेहरे भी देखने को मिले, जो आग बुझाने के बजाय लोगों का सामान चुरा रहे थे। शिकायत पर पुलिस ने पहरा लगा दिया।

घटना की खबर पाकर मौके पर टीकापट्टी थानाध्यक्ष अरविद कुमार पुलिस बल एवं अग्निशमन दस्ता के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। अचानक गांव के बीच में आग लगने से हर ओर कोहराम मचा हुआ रहा। गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने से लोग काफी भयभीत रहे। सीओ राजेश कुमार ने पचीस परिवारों के घर जलने का अनुमान बताया है तथा नियमानुसार उन्हें मुआवजा तत्काल देने की बात कही है। अगलगी के बारे में घटनास्थल पर सडक की दूसरी ओर अपनी मोबाइल की दुकान पर काम कर रहे आशुतोष कुमार गुप्ता, संजय कुमार महतो ने बताया कि वह अपनी दुकान में काम कर रहा था, तभी भूलन महतो के घर के ऊपर प्लास्टिक पर चिगारी दिखायी पड़ी । वे तुरंत शोर मचाते हुए पानी लेकर आगे बढ़े तथा पुलिस को भी फोन कर दिया । वे लोग जबतक आग पर काबू करने का प्रयास करते कि देखते-देखते आग विकराल रूप ले लिया। यह तो संयोग था कि हवा नहीं बह रही थी, अन्यथा पूरा गांव जलकर खाक हो जाता। आग में कुछ देर तक दो मासूमों के जलने के अफवाह से लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, परंतु बच्चे निकल गए थे। मौके पर जिप अध्यक्ष क्रांति देवी, जिप सदस्य सोनी देवी, सरपंच गोपाल महतो सहित अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे।

अगलगी के शिकार पीड़ित::

आग लगने से हरिलाल महतो, दयानंद महतो, रामानंद महतो, मनोहर महतो, रामचंद महतो, भूलन महतो, आशुतोष गुप्ता, विजय महतो, अजय महतो, बिदी महतो, भोला महतो, अर्जुन महतो, टुनटुन महतो, मोहन महतो, विद्यानंद महतो, धर्मेंद्र महतो, शालिग्राम महतो, सुबोध महतो सहित लगभग तीस परिवारों के घर जले हैं जो पूरी तरह से बर्बाद हो गया है।

chat bot
आपका साथी