मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को करें पदमुक्त, हो गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता पूर्णिया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूर्णिया के द्वारा मगध कुलपति प्रोफेसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 07:00 PM (IST)
मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को करें पदमुक्त, हो गिरफ्तारी
मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को करें पदमुक्त, हो गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूर्णिया के द्वारा मगध कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद का पुतला दहन पूर्णिया विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर किया गया। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने दोषी कुलपति समेत सभी को पदमुक्त करने व गिरफ्तारी की मांग जोरदार ढंग से उठाई।

पुतला दहन के दौरान अभाविप के प्रदेश सह मंत्री रवि गुप्ता ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर बिहार निगरानी की विशेष टीम की छापेमारी की गई है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार व आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने कार्रवाई की मांग की थी। संगठन द्वारा प्रधानमंत्री, राज्यपाल व राज्य सरकार को साक्ष्य के साथ पत्र भेजा था। साथ ही कुलपति द्वारा बरती गई अनियमितता के विरोध में उच्च न्यायालय पटना में जनवरी 2021 में जनहित याचिका भी दायर की गई थी। उसी याचिका पर संज्ञान लेते हुए उच्च न्यायालय ने राजभवन को जांच के लिए निर्देशित किया था। विद्यार्थी परिषद लगातार इसकी लड़ाई लड़ती रही है। अभाविप नेताओं ने कुलपति सहित सभी आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी कर उन्हें पद मुक्त करने की मांग की।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य छोटू यादव ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद को अभी तक पद मुक्त नहीं किया गया है, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि कहीं उनको बचाने की कोशिश तो नहीं हो रही है। अविलंब कुलपति पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा के मंदिर से ऐसे भ्रष्ट कुलपति को हटाया जाना चाहिए। साथ ही उनके द्वारा पूर्व में किए गए सभी कार्य की समीक्षा करते हुए उनके संलिप्त अन्य लोगों को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मौके पर कुंदन कुमार नंदन, सागर कुमार, मन्नू, अभिनंदन, कुणाल व अभिषेक सिंह सहित कई अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी