गंगा मैया की प्रतिमा स्थापित कर की जा रही पूजा-अर्चना

प्रखंड मुख्यालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 डंगराह पुल स्थित महानंदा नदी के तट पर देवी मां गंगा की प्रतिमा स्थापित की गई एवं हर वर्ष की भांति दो दिवसीय मेला लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:06 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:06 AM (IST)
गंगा मैया की प्रतिमा स्थापित कर की जा रही पूजा-अर्चना
गंगा मैया की प्रतिमा स्थापित कर की जा रही पूजा-अर्चना

पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 डंगराह पुल स्थित महानंदा नदी के तट पर देवी मां गंगा की प्रतिमा स्थापित की गई एवं हर वर्ष की भांति दो दिवसीय मेला लगाया गया है। शनिवार को माघी पूर्णिमा के शुभ अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बायसी प्रखंड के विभिन्न नदियों में स्नान कर पूजा अर्चना की । बायसी प्रखंड के डंगराहा पुल के नीचे महानंदा नदी के तट पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी देवी मां गंगा की प्रतिमा स्थापित कर दो दिनों का मेला लगाया गया है । शनिवार की सुबह से ही महानंदा नदी में स्नान करने को लेकर प्रखंड सहित दर्जनों प्रखंड से सैकड़ो की संख्या में लोग पहुंचे और श्रद्धा की डुबकी लगाकर माता गंगा की पूजा अर्चना की। इस मौके पर लगाए गए मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मेला में प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे । मेला में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर बायसी पुलिस एन एच 31 फोर लेन के दोनों और पर्याप्त मात्रा में पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी । मेला में हर जगह पुलिस बलों की तैनाती की गयी है । जबकि एन एच 31 डंगराहा पर पुलिस मौजूद दिखी । माघी पूर्णिमा पर दो दिवसीय भजन-कीर्तन सह मेला का आयोजन

अमौर प्रखंड क्षेत्र के खरहिया पंचायत अंतर्गत बूढ़ा बाबा मंदिर के प्रांगण में हर वर्ष की भांति इस बार भी माघी पूर्णिमा के उपलक्ष्य में दो दिवसीय संकीर्तन एवं मेला का आयोजन के साथ गंगा स्नान भी किया गया। जानकारी के अनुसार यह मेला शुक्ल पक्ष के माघी पूर्णिमा के दो दिवसीय गंगा स्नान किया जाता है। नदी को गंगा मान कर स्नान किया जाता है।यहां पर लोगों की मन्नतें पूरा होने पर चढ़ावा भी चढ़ाया जाता है।

chat bot
आपका साथी